ताज़ा खबर
 

11 साल के लड़के ने PM नरेंद्र मोदी को लिखी चिट्ठी, दोनों किडनियां खराब हैं मदद कर दें तो रहूंगा आभारी

पीएम मोदी को लिखे खत में राकेश ने कहा, 'मुझे आपकी मदद चाहिए, मेरी दोनों किडनी खराब हो गई है। अगर आप इलाज में मदद करेंगे तो मैं आपका बहुत आभारी रहूंगा।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

यूपी के हाथरस जिले के सदाबाद के रहने वाले 11 साल के राकेश सिंह ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर मदद की अपील की है। पीएम मोदी को लिखे खत में राकेश ने कहा, ‘मुझे आपकी मदद चाहिए, मेरी दोनों किडनी खराब हो गई है। अगर आप इलाज में मदद करेंगे तो मैं आपका बहुत आभारी रहूंगा। मैं जीना चाहता हूं और खुद को बड़ा होता हुआ देखना चाहता हूं।’

जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे राकेश ने पीएम मोदी को लिखी अपनी चिट्ठी में बताया है कि उसके इलाज के लिए पिता ने 4 बीघा जमीन बेच दी लेकिन वो ठीक नहीं हुआ। उसे हर पांचवें दिन गांव से 45 किलोमीटर दूर डायलिसिस के लिए जाना पड़ता है। डॉक्टरों ने मेरे पैरेंट्स को बता दिया है कि मेरे पास ज्यादा समय नहीं है।

राकेश के भाई भूरा कुमार ने टीओई को बताया कि हमने भाई (राकेश) के इलाज का खर्च उठाने के लिए गांव के लोगों से 5 लाख रुपए उधार लिए थे। बीमारी के दुख में मां की मौत हो गई और पिता का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता। हमे नहीं पता आगे क्या होने वाला है। उसने कहा कि अगर पीएम मोदी हस्तक्षेप करेंगे, तो मेरे भाई की जिंदगी बच सकती है। मुझे उम्मीद है कि वह बच जाएगा। 11 साल का राकेश सरकारी स्कूल में पढ़ता है। उसके पिता मजदूरी करते हैं।

आगरा के मूलचंद अस्पताल के डॉक्टर विभांषु गुप्ता का कहना है कि यह मामला गुर्दे के फेल होने का है और लड़के के अल्ट्रासाउंड से पता चलता है कि उसकी दोनों किडनी सिकुड़ (Shrunken) गई हैं। उसे किडनी ट्रांसप्लांट की जरुरत है। साथ ही वह सांस की बीमारी (ब्रिथिंग प्रॉब्लम) से भी जूझ रहा है।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग