ताज़ा खबर
 

योगी आदित्‍य नाथ की पुलिस कैसे करती है ”रोमियो” की पहचान, जरा जान लीजिए

यूपी पुलिस के मुताबिक ये रोमियो अक्सर बाइक पर अपने शिकार में निकलते हैं। सड़क पर तेज रफ़्तार में बाइक दौड़ाते हैं, और जिग जैग बाइकिंग करते हैं। लड़कियों को देखते ही अचानक ब्रेक लगाते हैं और अपनी बाइक रगड़ते हुए निकलते हैं।
उत्तर प्रदेश पुलिस ने राज्य में मनचलों के खिलाफ एंटी रोमियो अभियान चलाया हुआ है। (Source-ANI)

उत्तर प्रदेश में पुलिस का एंटी रोमियो  अभियान जारी है। जगह जगह पर पुलिस ऐसे मनचलों के खिलाफ अभियान चला रही है और उन्हें सबक सिखा रही है। आइए हम आपको बताते हैं कि यूपी पुलिस इन रोमियो की पहचान कैसे करती है। आखिर किसी शख्स को देखकर पुलिस ये कैसे पता लगा लेती है कि इस लड़के का मकसद लड़कियों के साथ छेड़खानी करना है। दरअसल यूपी पुलिस तीन-चार तरीके से इसका पता लगाती है।

भड़काऊ ड्रेस : यूपी पुलिस का कहना है कि छेड़खानी करने निकले अवारा लड़कों की ड्रेसिंग सेंस ही अलग होती है। ये लड़के चटख लाल और पर्पल रंग के कपड़े पहनते हैं, और अपनी शर्ट को कमर में अजीब तरीके से डालते हैं।

जिग जैग बाइक ड्राइविंग : यूपी पुलिस के मुताबिक ये रोमियो अक्सर बाइक पर अपने शिकार में निकलते हैं। सड़क पर तेज रफ़्तार में बाइक दौड़ाते हैं, और जिग जैग बाइकिंग करते हैं। लड़कियों को देखते ही अचानक ब्रेक लगाते हैं और अपनी बाइक रगड़ते हुए निकलते हैं। इनके बाइक की हॉर्न भी अलग किस्म की आवाज निकालती है।

हेयर स्टाइल : एंटी रोमियो दल में शामिल पुलिस वालों का कहना है कि उन्होंने जितने भी रोमियो पकड़े हैं उनके हेयर स्टाइल अजीब ढंग से होते हैं। अक्सर वे सर पर नये नये तरीके से स्टाइल कट करवाये होते हैं और गर्ल्स स्कूल कॉलेज के पास आवारों की तरह भटकते पाये जाते हैं।

देखिए संबंधित वीडियो

नजरों का खेल : यूपी पुलिस का कहना है एक शख्स रोमियो है या नहीं ये तो उसके चेहरे पर लिखा नहीं होता है, लेकिन इतने साल तक पुलिस में काम करने के बाद इतना अंदाजा हो गया है कि आंखें देखकर बता देते हैं कि फलां लड़का क्या करने आया है। उसके खड़े होने का अंदाज, उसके चेहरे की भाषा एकदम अलग ही होती है।

उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद सीएम योगी आदित्य नाथ ने पूरे राज्य में मनचलों के खिलाफ अभियान चलाया हुआ है, और ऐसी हरकत करने वाले लोगों को पकड़ रही है। हालांकि सरकार के इस अभियान की आलोचना भी हो रही है। बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में ही यूपी में सरकार बनने पर एंटी रोमियो दल बनाने का वादा किया था।

 

उत्तर प्रदेश के बाद 4 और राज्यों में बंद हुए अवैध बूचड़खाने और मीट की दुकानें

योगी आदित्यनाथ इन तस्वीरों पर भी गौर कर लेते तो गैरभाजपाई वोटर्स भी हो जाते मुरीद

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.