ताज़ा खबर
 

रेप के आरोपी ने पीड़िता से शादी करने के लिए मांगे 5 लाख, नहीं दिया दहेज तो तोड़ा रिश्ता

दहेज न मिलने से नाराज रेप आरोपी ने पीड़िता से शादी करने से इनकार कर दिया। लड़के के इस फैसले के बाद दोनों में परिवारों में बातचीत के दौर शुरू हुए लेकिन इस समस्या का समाधान नहीं निकाला जा सका।
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

यूपी के बांदा में एक रेप के आरोपी ने कथित तौर पर दहेज न मिलने पर पीड़िता से शादी करने से इनकार कर दिया। जानकारी के मुताबिक आरोपी ने पीड़िता से शादी करने के लिए पांच लाख रुपए की डिमांड की थी। पैसे नहीं देने पर आरोपी ने शादी से मना कर दिया। इस बात की जानकारी उस समय हुई जब पीड़िता अपने परिवार के साथ पुलिस थाने शिकायत दर्ज कराने पहुंची। यह घटना 20 मई को घटित हुई। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक जिले के बिसांदा एरिया में रहने वाली 20 वर्षीय लड़की से कथित तौर पर 22 मार्च को रेप किया। बाद में यह मामल पंचायत में पहुंचा और लड़के को पीड़िता से शादी करने का आदेश दिया गया।

पुलिस अधिकारी ने टीओआई को फोन पर बताया कि लड़की आरोपी के घर अपनी ननद से मिलने गई थी। जब आरोपी ने पीड़िता को अकेला पाकर कमरे का दरवाजा बंद कर लिया और उसके साथ दुष्कर्म किया। इस मामले में शिकायत दर्ज करने के बजाए लड़के के परिवार वाले पंचायत के पास गए। पंचायत ने मामले में आरोपी को रेप पीड़िता से शादी करने का आदेश दिया। पुलिस के मुताबिक दोनों की शादी की तारीख 20 मई तय की गई। शादी से पहले लड़के ने लड़की के परिवारवालों से 5 लाख रुपए दहेज की मांग की। लड़के (रेप आरोपी) के इस मांग को दूसरे पक्ष के लोगों ने मानने से इनकार कर दिया।

दहेज न मिलने से नाराज रेप आरोपी ने पीड़िता से शादी करने से इनकार कर दिया। लड़के के इस फैसले के बाद दोनों में परिवारों में बातचीत के दौर शुरू हुए लेकिन इस समस्या का समाधान नहीं निकाला जा सका। जिसके बाद रविवार को लड़की के परिवारवालों ने आरोपी के खिलाफ शिकायत पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने इस मामले में शिकायत दर्ज कर ली है। पुलिस ने फिलहाल दहेज और धोखाधड़ी के मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पीड़िता के साथ रेप को लेकर जांच की जा रही है। अभी तक इस मामले में कोई भी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

 

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग