December 07, 2016

ताज़ा खबर

 

बैंक के एटीएम में रखे साढ़े नौ लाख रूपये लुटे, सिक्यूरिटी एजेंसी से पूछताछ

शहर के बाहरी इलाके में अर्मापुर स्थित ऑफिसर्स कालोनी में अज्ञात स्टेट बैंक का एटीएम तोड़ कर उसमें से नौ लाख पचास हजार रुपए लूट ले गए।

Author कानपुर | November 17, 2016 00:35 am
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

शहर के बाहरी इलाके में अर्मापुर स्थित ऑफिसर्स कालोनी में अज्ञात स्टेट बैंक का एटीएम तोड़ कर उसमें से नौ लाख पचास हजार रुपए लूट ले गए। पुलिस सिक्यूरिटी एजेंसी के लोगों से पूछताछ कर रही है। इस मामले में अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। पुलिस सीसीटीवी की मदद से लुटरों के बारे में जानकारी जुटा रही है। कानपुर एसएसपी आकाश कुल्हरी ने बताया कि अर्मापुर की ऑफिसर्स कॉलोनी में लगे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में आठ नवंबर को शाम को नौ लाख 50 हजार रुपया भरा था। रुपये भरने के कुछ देर बाद ही बड़े नोट की बंदी का फैसला आ गया और सर्वर डाउन हो गया। जिसकी वजह से उसमें लेन देन नही हो सका और एटीएम बंद कर दिया। मंगलवार (15 नवंबर) देर रात जब सिक्यूरिटी एजेंसी के लोग इसमें रुपया डालने पहुंचे तो उन्होंने देखा कि एटीएम के पीछे से नोटो के साथ लिफाफा डाला जाने वाला बक्सा खुला देखा और उसमें से साढ़े नौ लाख रुपए के नोट लापता थे।

सिक्यूरिटी एजेंसी के लोगों ने अपनी कंपनी को सूचित किया उन्होंने इस बात की जानकारी पुलिस अधिकारियों को दी।
कुल्हरी ने बताया कि मैं पुलिस बल के साथ रात करीब साढ़े बारह बजे अर्मापुर स्टेट बैंक गया तो वहां देखा कि एटीएम के पीछे से खोलकर पैसे लूट निकाल लिए गए है। लूटे गए रुपयों में 500 के पुराने नोट के साढ़े सात लाख रुपये और 100 के नोटो के दो लाख रुपये थे। पुलिस सिक्यूरिटी एजेंसी के लोगो से पूछताछ कर रही है और बैंक के अधिकारियों से भी पूछताछ कर रही है। एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे की मदद ली जा रही है। अभी तक इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। पुलिस ने इस संबंध में बैंक मैनेजर की तरफ से एफआईआर अर्मापुर पुलिस स्टेशन में दर्ज कर ली है और पुलिस अधिकारियों की टीम मामले की जांच कर रही है।

Speed News: जानिए दिन भर की पांच बड़ी खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 17, 2016 12:35 am

सबरंग