ताज़ा खबर
 

कानपुर देहात की मजिस्ट्रेट की हत्या में पति गिरफ्तार

पुलिस ने मामला दर्ज कर प्रतिभा के पति मनु अभिषेक गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है।
Author कानपुर | October 11, 2016 03:06 am
इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्‍मक तौर पर किया गया है। (Source: Agency)

कानपुर देहात जिले की ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रतिभा गौतम की मौत का रहस्य गहरा गया है क्योंकि उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके हाथ पैरों में डंडे से पिटाई के जख्म और एक हाथ की कलाई में ब्लेड से काटने के छह और दूसरे हाथ की कलाई में आठ निशान मिले हैं।  आशंका जताई जा रही है कि प्रतिभा का गला घोंटने के बाद उसे फांसी पर लटकाया गया। वह तीन महीने के गर्भ से भी थी। एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर प्रतिभा के पति मनु अभिषेक गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। घर के नौकरों से भी पूछताछ की जा रही है।

गौरतलब है कि रविवार दोपहर कैंट की सर्किट हाउस कालोनी में सरकारी आवास में कानपुर देहात में तैनात ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रतिभा गौतम (करीब 30 साल) का शव फांसी के फंदे से लटका मिला था। पुलिस को उसके दिल्ली से आए पति मनु अभिषेक ने सूचना दी थी।  माथुर ने बताया कि उरई निवासी प्रतिभा गौतम और दिल्ली के अभिषेक ने बिना घर वालों की सहमति के इसी साल 29 जनवरी 2016 को दिल्ली के आर्य समाज मंदिर में शादी की थी। प्रतिभा दो दिन पहले दिल्ली गई थी। शनिवार को कानपुर लौटने के बाद से उसने अपना मोबाइल स्विच आॅफ कर लिया था। उसके पति अभिषेक का कहना है कि प्रतिभा का मोबाइल लगातार आॅफ मिलने पर वह शनिवार की रात को कार से दिल्ली से कानपुर रवाना हुआ। कल सुबह आकर उसने घर का बंद दरवाजा तोड़ा तो प्रतिभा फंदे पर झूलती मिली।माथुर का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से प्रतिभा की हत्या के संकेत मिलते हैं। मामले की जांच की जा रही है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग