ताज़ा खबर
 

एटीएस ने किया लखनऊ एकाउंटर के वर्कआउट का दावा, मास्‍टरमाइंड गौस मोहम्‍मद गिरफ्तार

पकड़े गए संदिग्‍ध ISIS के खोरासन मॉड्यूल से जुड़े हुए हैं।
दलजीत चौधरी, एडीजी (कानून-व्‍यवस्‍था), उत्‍तर प्रदेश पुलिस। (Source: PTI)

भोपाल-उज्‍जैन पैसेंजर ट्रेन विस्‍फोट और लखनऊ एनकाउंटर के संबंध में एटीएस ने गुरुवार को कानपुर से दो और संदिग्‍ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। यूपी के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) दलजीत चौधरी ने यह जानकारी दी है। टाइम्‍स नाऊ के अनुसार, पकड़े गए संदिग्‍ध ISIS के खोरासन मॉड्यूल से जुड़े हुए हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, पकड़े गए संदिग्‍धों का नाम गौस मोहम्‍मद खान और अजहर बताया जा रहा है। एटीएस के अनुसार लखनऊ एनकाउंटर के वक्‍त गौस उसी शहर में था। सूत्रों के अनुसार, अजहर हथियारों की सप्‍लाई का काम किया करता था। पिछले तीन दिन में मध्यप्रदेश में भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में हुए विस्फोट के बाद गिरफ्तार तीन संदिग्ध आतंकी, उसके बाद कानपुर और इटावा में संदिग्धों की गिरफ्तारियां तथा लखनऊ में सैफुल्लाह के साथ मुठभेड़ हुई।

यूपी पुलिस ने बुधवार को साफ किया था कि संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह के तार अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठन ISIS से जुड़े थे, इसका कोई प्रमाण नहीं है। चौधरी ने बताया कि मध्यप्रदेश पुलिस ने पिपरिया से उत्तर प्रदेश के रहने वाले तीन संदिग्धों दानिश अख्तर उर्फ जफर, सैयद मीर हुसैन उर्फ हजमा और अतीक मुजफ्फर उर्फ अल कासिम को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि लखनऊ में मारे गये संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह के पास से आठ पिस्टल, चार चाकू, 32 बोर के 630 जिन्दा कारतूस, 71 खोखा राउण्ड, 45 ग्राम सोना, तीन मोबाइल, बैंकों की चेक बुक, एटीएम कार्ड तथा पैन कार्ड, सिम कार्ड, दो वाकी टाकी सैट, बम बनाने का सामान, तीन पासपोर्ट, डेढ़ लाख रुपए नकद, काले रंग के कपड़े का बैनर बरामद किया गया।

ISIS से जुड़े लखनऊ एनकाउंटर और भोपाल ट्रेन ब्लास्ट के तार!

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on March 9, 2017 3:09 pm

  1. No Comments.
सबरंग