ताज़ा खबर
 

यूपी पुलि‍स का हाल: जेल में बंद थे आरोपी और बाहर खाक छान रही थी पुलिस

13 जून को सेक्टर 58 की पुलिस द्वारा इन बदमाशों को एक डकैती की प्लानिंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।
24 मई की रात हुए इस हत्या और सामूहिक बलात्कार कांड के मामले में जिला पुलिस और प्रदेश एसटीएफ की एक संयुक्म टीम ने चार बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से अवैध हथियार, कार और लूटे गए जेवरात तथा दो मोबाइल फोन बरामद किया।

उत्तर प्रदेश के जेवर  में 25 मई को गैंगरेप की वारदात को अंजाम देने वाले जिन आरोपियों की रविवार को गिरफ्तारी की गई, उन्हें पकड़ने के लिए पुलिस इधर-उधर खाक छान रही थी लेकिन वे बदमाश तो जेल में बंद थे। यूपी पुलिस पिछले दो महीनों से इन बदमाशों को पकड़ने के लिए जगह-जगह दाबिश दे रही थी लेकिन उन्हें इतनी मेहनत करने की कोई आवश्यकता ही नहीं थी। जहां पुलिस इन चारों बदमाशों को पकड़ने के दिन रात एक कर रही थी वहीं ये बदमाश ग्रेटर नोएडा की लकसर जेल में आराम से रह रहे थे। 13 जून को सेक्टर 58 की पुलिस द्वारा इन बदमाशों को एक डकैती की प्लानिंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

इस मामले में पुलिस ने बिना सही ढंग से आरोपियों से पूछताछ किए उन्हें जेल में बंद कर दिया था। इन आरोपियों को 28 जून को बेल पर रिहा कर दिया गया था। इसी बीच रविवार को गैंगरेप की जांच टीम ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया। सूत्रों के अनुसार 13 जून को सेक्टर 58 थाने के स्टेशन अधिकारी दीलीप सिंह बिष्ट ने अपनी टीम के साथ मिलकर 30 वर्षीय अशोक, राकेश (25), दीपक (20) व अन्य तीन लोगों को इलाके में डकैती की प्लानिंग करने के आरोप में सेक्टर सी के एक पार्क से गिरफ्तार किया था। पुलिस ने इन बदमाशों के पास से दो देशी कट्टे, कुछ कारतूस और दो लोहे की रोड बरामद की थीं।

आपको बता दें कि गौतम बुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार ने आज दोपहर एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर शनिवार की देर रात जिला पुलिस और प्रदेश एसटीएफ की संयुक्त टीम ने जेवर थाना क्षेत्र से बावरिया गिरोह के बदमाशों राजू, राकेश, जयसिंह और दीपक को गिरफ्तार किया था। कुमार ने बताया कि सूचना के आधार पर जब पुलिस ने छापा मारा तो बदमाशों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश को पैर में गोली लगी। कुल चार बदमाशों को गिरफ्तार किया गया, जबकि दो बदमाश मौके से फरार हो गये। कुमार ने कहा, गिरफ्तार बदमाशों के कब्जे से घटना वाले दिन महिलाओं से लूटा गयी गहना, दो मोबाइल फोन, तीन देशी कट्टे, आल्टो कार, और अन्य कई चीजें बरामद की गयीं।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग