ताज़ा खबर
 

”बलात्‍कारी बाबा राम रहीम को फांसी दो”, वाराणसी के साधुओं ने की अदालत से मांग

वहीं एक पोस्टर पर राम रहीम की फोटो लगाई गई है और उसी के साथ फांसी का फंदा भी दिखाया गया है।
Author वाराणसी | August 28, 2017 14:17 pm
हिंसा की आशंका के चलते उसे जेल में ही दोपहर ढाई बजे के करीब सजा सुनायी जाएगी।

हरियाणा के पंचकुला में सीबीआई कोर्ट द्वारा डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद अब देशभर में बलात्कार आरोपी राम रहीम को फांसी देने की मांग उठने लगी है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के वाराणसी का है जहां पर साधु का कहना है कि राम रहीम को बलात्कार के मामले में फांसी दी जानी चाहिए। एएनआई के अनुसार भोले की नगरी काशी के साधुओं ने कोर्ट से मांग की है कि राम रहीम को फांसी दी जाए। इसके साथ ही उन्होंने कुछ पोस्टर भी बनाए हैं जिनपर लिखा है “बलात्कारी बाबा को फांसी दो-फांसी दो”। वहीं एक पोस्टर पर राम रहीम की फोटो लगाई गई है और उसी के साथ फांसी का फंदा भी दिखाया गया है।

आपको बता दें कि करीब 15 साल पुराने बलात्कार मामले में दोषी पाए गए गुरमीत राम रहीम सिंह को कोर्ट आज यानि कि सोमवार (28 अगस्त) को सजा सुनाएगी। फिलहाल राम रहीम रोहतक की जेल में बंद है। सजा सुनाने के लिए राम रहीम को जेल से बाहर नहीं लाया जाएगा बल्कि जज खुद जेल में जाकर उसे सजा सुनाएंगे। हिंसा की आशंका के चलते उसे जेल में ही दोपहर ढाई बजे के करीब सजा सुनायी जाएगी। प्रशासन ने सोमवार को हिंसा की आशंका को देखते हुए सिरसा, रोहतक, पंचकुला इत्यादि जिलों में कड़ा सुरक्षा बंदोबस्त किया है। बलात्कार के लिए गुरमीत राम रहीम को  कम से कम सात साल और अधिकतम आजीवन कारावास तक की सजा मिल सकती है।

अर्धसैनिकबलों और हरियाणा पुलिस सहित सुरक्षाबलों ने जिला जेल परिसर को चारों ओर से घेर लिया है। सेना को भी अलर्ट पर रखा गया है। जेल परिसर के 10 किलोमीटर तक के दायरे में किसी को भी आने-जाने की इजाजत नहीं है। हरियाणा पुलिस के महानिदेशक (डीसीपी) बी.एस.संधू ने कहा, “हम किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। सेना को भी मुस्तैद किया गया है।” गौरतलब है कि शुक्रवार को राम रहीम को जब साध्वी बलात्कार केस में दोषी करार दिया गया था तो देश के कई हिस्सों से हिंसा की घटनाएं सामने आईं थी। सबसे ज्यादा हिंसा पंचकुला और सिरसा में हुई थी। इस हिंसा में 38 लोगों की मौत हो गई जबकि 250 से ज्यादा घायल हो गए।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग