ताज़ा खबर
 

मुस्लिम महिलाओं ने मंदिर जाकर पढ़ी हनुमान चालीसा, कहा- ‘तीन तलाक’ से दिलाओ मुक्ति

मुस्लिम महिलाओं ने मंदिर जाकर पढ़ी हनुमान चालीसा, कहा- 'तीन तलाक से दिलाओ मुक्ति
बनारस के मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ करती मुस्लिम महिलाएं। (फोटो-ANI)

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्य नाथ के राज में कुछ मुस्लिम महिलाओं ने बनारस के एक हनुमान मंदिर में पहुंचकर आज (10 मई को) हनुमान चालीसा का पाठ किया है। इसके साथ ही इन महिलाओं ने तीन तलाक से मुक्ति की गुहार लगाई है। करीब बीस मुस्लिम महिलाएं शाम में हनुमान मंदिर पहुंचीं और वहां के पुजारी से पूजा करने की इच्छा प्रकट की। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक बुर्का पहनी इन औरतों ने मंदिर में हनुमान चालीसा का पूरा पाठ किया। जहां ये बैठकर चालीसा पढ़ रही थीं, वहीं तीन तलाक से मुक्ति मिले का एक पोस्टर भी चिपकाया गया था।

ऑल इंडिया मुस्लिम महिला पर्सनल लॉ बोर्ड की अध्यक्ष शाइस्ता अंबर समेत कई मुस्लिम महिलाओं का संगठन भी तीन तलाक का विरोध कर रहा है। दो दिन पहले टीवी चैनल आज तक के एक कार्यक्रम में शाइस्ता अंबर ने कहा था मुस्लिम महिलाएं सिर्फ एक रात की अय्यासी का सामान नहीं हैं कि रात में इस्तेमाल किया और सुबह तलाक बोल दिया। यूपी चुनाव में तीन तलाक का मुद्दा बहुत उछला था। कई महिलाएं योगी आदित्यनाथ के दरबार में पहुंचकर तीन तलाक से संबंधित मामलों में इंसाफ की गुहार लगा रही हैं।

गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों से देश में तीन तलाक के मुद्दे पर बहस छिड़ी हुई है। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड इसे जायज बता रहा है तो ऑल इंडिया शिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड इसे गैर कानूनी बता रहा है। इसी के मद्देनजर पिछले दिनों लखनऊ के नदवा कॉलेज में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की दो दिवसीय मैराथन बैठक हुई थी। हालांकि, इस बैठक में तीन तलाक और राम मंदिर मामले पर कोई ठोस निर्णय नहीं निकल पाया लेकिन तीन तलाक देने वालों का सामाजिक बहिष्कार करने तथा अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का निर्णय मानने का निर्णय लिया गया।

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने ट्रिपल तलाक के मामले को सुनवाई के लिए संवैधानिक पीठ को सौंप दिया है। संविधान पीठ 11 मई से इस मामले की सुनवाई करेगी। अदालत ने कहा है कि वो गर्मी की छुट्टियों में भी इस मामले पर सुनवाई कर सकती है। यानी जल्द ही तीम तलाक के मुद्दे पर कोर्ट कोई फैसला सुना सकता है।

समाचार एजेंसी ANI का ट्वीट

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on May 10, 2017 7:49 pm

  1. V
    vasant
    May 11, 2017 at 1:11 am
    The RIGHT WAY, Do it daily and learn HIDU RITUALS GRADUALLY that converts you automatically HINDU. No one is required to you to convert.
    Reply
  2. A
    AAP
    May 11, 2017 at 12:05 am
    Makkari ki had
    Reply
सबरंग