ताज़ा खबर
 

राजस्थान आप प्रभारी कुमार विश्वास की बढ़ी मुश्किलें, गाजियाबाद के कार्यकर्ता पर जिले से बाहर का पद लेने पर रोक

जियाबाद के बाहर कहीं भी प्रभारी या पर्यवेक्षक के रूप में नई भूमिका स्वीकार करते हैं तो उन्हें 48 घंटे के अंदर पद से त्यागपत्र देना होगा नहीं तो 21 जून से पदमुक्त माने जाएंगे।
Author नई दिल्ली | June 20, 2017 01:41 am
आम आदमी पार्टी नेता कुमार विश्वास।

गाजियाबाद आप जिला संयोजक ने अपने सभी पदाधिकारियों को निर्देश जारी किया है कि वे गाजियाबाद के बाहर कहीं भी प्रभारी या पर्यवेक्षक के रूप में नई भूमिका स्वीकार करते हैं तो उन्हें 48 घंटे के अंदर पद से त्यागपत्र देना होगा नहीं तो 21 जून से पदमुक्त माने जाएंगे। इस फरमान को राजस्थान प्रभारी कुमार विश्वास की चुनावी तैयारियों को झटका देने की कवायद के रूप में देखा जा रहा है, जबकि गाजियाबाद संयोजक का कहना है कि यह फैसला उत्तर प्रदेश निकाय चुनावों के मद्देनजर है।
गाजियाबाद जिला संयोजक डॉ सचिन शर्मा ने निर्देश जारी किया है, ‘आम आदमी पार्टी गाजियाबाद के सभी सम्मानित कार्यकर्ताओं/साथियों को सूचित किया जाता है। आप में से जो भी समर्पित साथी गाजियाबाद के अतिरिक्त किसी भी प्रदेश (दिल्ली, राजस्थान, मध्यप्रदेश, गुजरात) अथवा पूरे भारतवर्ष में कहीं भी प्रभारी या पर्यवेक्षक की भूमिका निभा रहे है, वो साथी जिले में किसी भी स्तर पर या कमेटी में न रहें।

यदि हैं तो 48 घंटे में अपना पद त्यागकर नए साथी जो गाजियाबाद निकाय चुनाव में पार्टी के लिए महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाना चाहते हैं उनको जिम्मेदारी लेने का मौका दें। जो साथी उपरोक्त निर्देश के बाद भी अपना त्यागपत्र प्रेषित नहीं करते, वो साथी दिनांक 21 जून 2017 से जिले से पदमुक्त माने जाएंगे।’ आम आदमी पार्टी की विस्तार नीति को हाल के अंदरूनी विवाद से झटका लग चुका है और इस साल होने वाले गुजरात विधानसभा में पार्टी का लड़ना अभी भी तय नहीं किया जा सका है।

हालांकि, इन अंदरूनी विवादों के बीच राजस्थान के प्रभारी बनाए गए कुमार विश्वास अगले साल के अंत तक होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी की रजामंदी और अपना निश्चय स्पष्ट कर चुके हैं और इसकी तैयारियों में वह लग चुके हैं। रविवार को राजस्थान में संगठन निर्माण को लेकर कार्यकर्ताओं और संभावित पर्यवेक्षकों के साथ प्रदेश प्रभारी कुमार विश्वास ने बैठक भी की और कहा कि उनके बुलावे पर बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने उत्साह दिखाया। उन्होंने इस बैठक के बहाने पार्टी के अंदर उनके खिलाफ उठ रही आवाजों पर भी निशाना साधा था। विश्वास, राजस्थान चुनाव को पार्टी और पार्टी के मूल सिद्धांतों की ओर लौटने के लिए अहम बता रहे हैं। राजस्थान संगठन को लेकर अगली बैठक 25 जून को जयपुर में है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग