ताज़ा खबर
 

‘विजय यात्रा’ निकाल रहे योगी आदित्‍य नाथ के संगठन पर दर्ज हुआ मुकदमा, अध्यक्ष बोले- पुरानी सरकार होती तो देते जवाब

हिंदू युवा वाहिनी का गठन योगी आदित्यनाथ ने 2002 के अप्रैल में रामनवमी के दिन किया था। योगी आदित्यनाथ ने इसका गठन सोसाइटी रजिस्ट्रेशन एक्ट के तहत किया था।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ (File Photo)

सीएम योगी आदित्य नाथ द्वारा राज्य के मुख्यमंत्री का पद संभालने के लिए विजय यात्रा पर आयोजित करने पर हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं के खिलाफ गाजियाबाद में निषेधाज्ञा के आदेशों का उल्लंघन मामला दर्ज किया गया है। 24 मार्च को गाजियाबाद से मुरादनगर तक विजय यात्रा निकालने के लिए सब-इंस्पेक्टर इमाम जैदी ने संगठन के जिला अध्यक्ष समेत 100 से ज्यादा सदस्यों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। संगठन के कार्यकर्ता प्रतिबंध लगा होने के बाद भी बिना अनुमति के जुलूस निकाला था।

हिंदू युवा वाहिनी के जिला अध्यक्ष जितेंद्र त्यागी ने हिंदुस्तान टाइम्स से कहा कि योगी आदित्य नाथ के सीएम पद संभालने के बाद हमने विजय यात्रा की तैयारी की थी। पुलिस की ओर से कहा गया कि हमें इजाजत नहीं मिल सकती। हम उन्हें इस बारे में जानकारी दी थी। यहां तक की लोकल इंटेलिजेंस यूनिट ने हमसे संपर्क भी किया था। उन्होंने आगे कहा कि हम यही एफआईआर अगर पिछली सरकार में लिखी गई होती तो हम इसका जवाब देते लेकिन अब योगी आदित्य नाथ सीएम है और अगर हम कुछ करते हैं तो उन पर उंगली उठेगी। इसलिए हम इस मामले में कुछ नहीं करेंगे।

पुलिस ने जुलूस निकालने वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है। फिलहाल किसी भी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच चल रही है। बता दें कि 11 मार्च को आए चुनाव नतीजों के बाद 19 मार्च को योगी आदित्य नाथ ने सीएम पद की शपथ ली थी। आदित्य नाथ के साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा के अलावा 44 मंत्रियों ने पद और गोपनियता की शपथ ली थी।

हिंदू युवा वाहिनी का गठन योगी आदित्यनाथ ने 2002 के अप्रैल में रामनवमी के दिन किया था। योगी आदित्यनाथ ने इसका गठन सोसाइटी रजिस्ट्रेशन एक्ट के तहत किया था। गठन के वक्त योगी ने इसे एक विशुद्ध रूप से सांस्कृतिक संगठन बताया था जिसका मकसद हिंदूविरोधी, राष्ट्रविरोधी गतिविधियों को रोकना बताया गया। उस समय इस संगठन का काम था, गांवों और शहरों में जाकर कथित तौर पर राष्ट्र विरोधी और हिंदू विरोधी गतिविधियों को रोकना। इसके अलावा संगठन का काम गौ-हत्या, धर्मांतरण आदि के खिलाफ अभियान चलाना है। योगी आदित्य नाथ हिंदू युवा वाहिनी के मुख्य संरक्षक है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कहा- "सूर्य नमस्कार और नमाज एक समान"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. J
    Jaish dixit
    Mar 30, 2017 at 11:56 pm
    jay Sri RAM
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग