ताज़ा खबर
 

फर्जी पैन कार्ड केस में फंसे आजम के बेटे अब्दुल्ला, आरोप साबित होने पर जा सकती है विधायकी

पूर्व की अखिलेश सरकार में कैबिनेट मिनिस्टर आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान नई मुसीबत में फंसते हुए नजर आ रहे हैं।
सपा सरकार में पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम वर्तमान में स्वार से विधायक हैं। (फोटो सोर्स यूट्यूब)

पूर्व की अखिलेश सरकार में कैबिनेट मिनिस्टर आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान नई मुसीबत में फंसते हुए नजर आ रहे हैं। अब्दुल्ला पर दो पैन कार्ड रखने का आरोप हैं। इसकी शिकायत चुनाव आयोग और आयकर विभाग में की गई है। दरअसल रामपुर इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष आकाश कुमार सक्सेना ने अब्दुल्ला आजम पर आरोप लगया है कि जो पैन नंबर उन्होंने दिया है वो इनकम टैक्स रिटर्न में नहीं दिया गया है। सक्सेना ने कहा कि अब्दुल्ला आजम ने DWAPK7513R पैन नंबर अपने चुनावी एफिडेविट में दिया। जबकि ये पैन नंबर आयकर रिटर्न में नहीं दिया गया है। उन्होंने दूसरा पैन नंबर DFOPK6164K दिया है जो कि उन्हीं के नाम पर दर्ज है। खबर के अनुसार आकाश कुमार सक्सेना उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री शिव बहादुर सक्सेना के बेटे हैं।

वहीं मामले में लखनऊ प्रेस क्लब में आकाश सक्सेना ने बताया, ‘मैंने इनकम टैक्स विभाग और चुनाव आयोग में अब्दुल्ला आजम द्वारा दो पैन नंबर रखने की शिकायत की है। नियमों के तहत दो पैन नंबर रखना गैर कानूनी है। हमने अब्दुल्ला आजम का चुनाव निरस्त किए जाने की भी मांग की है।’ इस दौरान आकाश ने पूर्व मंत्री आजम खान पर भी झूठ बोलने का आरोप लगाया। और कहा कि आजम ने ही बेटे को दो पैन नंबर दिलाने में मदद की। साथ ही चुनाव जीतने में कथित तौर पर मदद की। आकाश के अनुसार नियमों के तहत दोनों बाप-बेटे के खिलाफ जालसाजी का केस बनता है। जानकारी के लिए बता दें कि मुलायम सिंह यादव के बहुत करीबी माने जाने वाले आजम खान ने मुलायम और अखिलेश के बीच विवाद को सुलझाने के लिए बहुत बड़ी भूमिका निभाई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग