ताज़ा खबर
 

रायबरेली: जमीन विवाद में भीड़ ने पांच को मार डाला

जीप के रुकने तक राजा यादव और उसके 70-80 साथी मौके पर पहुंच गए। इससे रोहित और उसके साथियों को भागने का मौका नहीं मिला।
Author रायबरेली | June 28, 2017 02:10 am
इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में जमीन पर कब्जे के विवाद को लेकर भीड़ ने तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी और दो अन्य को कथित रूप से जलाकर मार डाला। पुलिस सूत्रों ने मंगलवार यहां बताया कि प्रतापगढ़ के संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र स्थित तेवारा गांव का प्रधान रोहित शुक्ला ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के भुसई का पुरवा में ससुराल की तरफ से खुद को मिली एक जमीन पर घर का निर्माण करवा रहा था। पास के ही अपटा गांव की महिला प्रधान रामश्री का बेटा राजा यादव सोमवार वहां पहुंचा और यह कहकर निर्माण कार्य रुकवा दिया कि ग्राम सभा की जमीन पर अवैध रूप से निर्माण कराया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि इस बात की जानकारी मिलने पर रोहित और उसके साथी अनूप, अंकुश, करमचंद और बच्चा शुक्ला देर रात राजा से बात करने के लिए अपटा गांव पहुंचे थे। रोहित ने कहा कि वह जिस जमीन पर निर्माण करा रहा है, वह उसके ससुर ने उसे दी है। इसी बीच विवाद बढ़ गया और राजा यादव के भाई कृष्ण कुमार ने हवा में गोलियां चलानी शुरू कर दीं।

सूत्रों ने बताया कि खुद को घिरता देख रोहित और उसके साथी जीप से भागे। राजा यादव और उसके साथियों ने उनका पीछा किया। रोहित की गाड़ी गांव से बाहर निकल रही थी कि तभी रास्ते में शौच के लिए जा रहे एक बुजुर्ग से टकराने के कारण वह अनियंत्रित होकर खंभे से जा टकराई। जीप के रुकने तक राजा यादव और उसके 70-80 साथी मौके पर पहुंच गए। इससे रोहित और उसके साथियों को भागने का मौका नहीं मिला और भीड़ ने सभी को लाठी-डंडों से पीटना शुरू कर दिया जिससे रोहित, करमचंद और बच्चा की मौत हो गई। अनूप और अंकुश की जीप में जलकर मौत हो गई। आशंका व्यक्त की जा रही है कि दो लोगों को जीप में फूंक दिया गया। पुलिस ने इस मामले में राजा यादव, कृष्ण कुमार समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। मामले की जांच की जा रही है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग