ताज़ा खबर
 

समाजवादी नमक को जबरिया बंटवाने में जुटे अफसर!

समाजवादी नमक का वितरण कहीं ओर नहीं बल्कि अखिलेश यादव के गृहनगर इटावा मे राशनकार्ड धारको को कियाजा रहा है ।
Author इटावा | April 13, 2017 04:01 am
उत्तर प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव (Source: ANI)

अखिलेश सरकार समाजवादी नमक योजना उत्तर प्रदेश मे के अफसरों की मेहरबानी से अभी भी संचालित है जबकि योगी सरकार ने समाजवादी नाम से जुड़ी हर तरह की योजनाओ के संचालन पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है। समाजवादी नमक का वितरण कहीं ओर नहीं बल्कि अखिलेश यादव के गृहनगर इटावा मे राशनकार्ड धारको को कियाजा रहा है ।
इटावा के जिला पूर्ति अधिकारी शरद कुमार स्वर्णकार ने बताया कि समाजवादी नमक का स्टाक होने से इसे राशन डीलरों को दिया गया है। शहर की 70 तथा जिले की 644 दुकानों पर 3200 कुंतल नमक वितरण को दिया गया है। हालांकि सत्ता परिवर्तन होने के बाद से इस नमक के वितरण पर रोक लगा दी गई थी। जिला पूर्ति विभाग द्वारा राशन डीलरों पर दबाव बनाकर नमक थमा दिया गया तो डीलर भी अपनी धनराशि को वसूल करने के लिए कार्ड धारकों को दो किलो नमक थमाने लगे। पुरोहितन टोला निवासी भगवानदास की बच्चियां जब राशन की दुकान पर गईं तो उनको चीनी की जगह पर नमक के दो पैकेट यह कह कर दे दिए कि अगर नमक नहीं लिया तो और अन्य सामग्री नहीं दी जाएगी। इसी मुहल्ले के संजू बताते है कि राशन डीलर ने चीनी तो दी नहीं दो किलो नमक थमा दिया। 18 रुपए प्रति किलो के भाव में दिए गए नमक ने तो रसोई का बजट ही बिगाड़ दिया।
छिपैटी के रहने वाले सुदामा प्रजाति का कहना है कि समाजवादी नमक दो पैकेट दिए जा रहे हैं। जब एतराज किया तो कहा गया कि पुरानी सरकार ने दिया था।

इसको राशन के साथ सभी कार्डधारकों को दिया जा रहा है आप को भी लेना होगा।नखाशा के रहने वाले राशन कार्डधारक मोहम्मद मंसूर का कहना है कि प्रदेश से समाजवादी सरकार चली गई लेकिन समाजवादी नमक आज भी राशन की दुकानों से दिया जा रहा है जो कतई उचित नहीं है। गरीबों की आवाज को कोई नहीं सुनता है। नमक भी जबरन दिया जा रहा है। शाहग्रान मुहाल के मोहम्मद आसिफ का कहना है कि कार्डधारक गरीब इंसान होता है, उसे जो वस्तु उचित दर की दुकान से मुहैया कराई जाती है वह खरीदने को मजबूर होता है। समाजवादी नमक भी लोगों को जबरन दिया जा रहा है ।

 

बीजेपी यूथ विंग के नेता ने कहा- "ममता बनर्जी का सिर काटकर लाने वाले को 11 लाख रुपए दूंगा"

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग