June 26, 2017

ताज़ा खबर
 

टीवी ना देखने देने पर बच्चे ने लगाई फांसी, मां ने कहा था – पहले स्कूल का काम कर लो

मां ने बेटे को टीवी देखने से मना किया था और रिमोट के सेल पड़ोस में रहने वाली रिश्तेदार महिला को देकर ड्यूटी पर चली गई।

Author June 20, 2017 14:56 pm
इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

मां ने टीवी देखने से मना किया तो छठवी कक्षा के छात्र ने कथित तौर पर पंखे से लटककर फांसी लगा ली। थाना सेक्टर-39 के थानाध्यक्ष अजय कुमार ने मंगलवार को बताया कि सदरपुर कॉलोनी में रहने वाले अजय के 10 वर्षीय बेटे ओम प्रकाश ने बीती रात को पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया।

मां ने बेटे को टीवी देखने से मना किया था और रिमोट के सेल पड़ोस में रहने वाली रिश्तेदार महिला को देकर ड्यूटी पर चली गई। बच्चा घर में अकेला था। कुछ समय बाद मां ने रिश्तेदार को फोन कर रिमोट के सेल बेटे को दे आने को कहा। घर पहुंची रिश्तेदार को बच्चा पंखे से फंदे पर लटका हुआ मिला। सूचना पर पहुंची सेक्टर-39 पुलिस बच्चे को पास के हॉस्पिटल ले गई, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस के अनुसार अजय बिहार का रहने वाला है और यहां सेक्टर-66 स्थित एक कंपनी में काम करता है। उनका 10 साल का बेटा ओम सदरपुर में सरकारी स्कूल में छठी क्लास में पढ़ता था। स्कूल की छुट्टियां होने के चलते सोमवार को ओम घर पर ही था। वह सुबह से टीवी देख रहा था। इसके बाद मां अंजू ने उसे टीवी देखने से मना किया, लेकिन वह जिद करने लगा। टीवी रिमोट का सेल निकालकर पड़ोसी की दे दी और सेक्टर-48 स्थित प्ले ग्रुप स्कूल में काम करने चली गई।

करीब आधे घंटे बाद अंजू ने अपने पड़ोसी को फोन कर रिमोट के सेल को वापस देने को कहा। जब पड़ोसी महिला घर पहुंची तो उसने ओम को पंखे से लटका पाया। पड़ोसी ने तत्काल घटना की सूचना पुलिस और उसके माता-पिता को दी। पुलिस बच्चे को सेक्टर-41 के प्रयाग अस्पताल लेकर गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। थाना प्रभारी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और मामले की तहकीकात की जा रही है।

देखिए वीडियो - युवक ने आत्महत्या से पहले बनाया वीडियो, ससुराल वालों पर लगाया उत्पीड़न का आरोप

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on June 20, 2017 2:55 pm

  1. No Comments.
सबरंग