ताज़ा खबर
 

योगी आदित्यनाथ से भी नहीं डर रहे अपराधी: मथुरा में चार करोड़ की लूट-मर्डर, जांच के लिए डीजीपी को भेजा

पुलिस के मुताबिक इस घटना में दो लोगों की मौत हुई है। लुटेरे करीब चार करोड़ रुपये की ज्वेलरी लूट कर फरार हो गए हैं।
पुलिस के मुताबिक इस घटना में कुल छह लुटेरे शामिल थे। (फोटो-सक्रीनशॉट)

उत्तर प्रदेश में भले ही सरकार बदल गई हो लेकिन हालात बदलते नजर नहीं आ रहे हैं। अभी भी अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। सोमवार की शाम मथुरा के ज्वेलरी शॉप में जिस अंदाज में लूट और मर्डर हुआ, वो यही कहानी बयां कर रहा है। घटना की जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरी नाराजगी जताई और डीजीपी को फोन कर मामले की जांच के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने डीजीपी को खुद घटनास्थल पर जाकर हालात का जायजा लेने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने लूट कांड में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना भी प्रकट की है।

योगी राज में एम्बुलेंस मुहैया कराने में घोर लापरवाही का भी मामला इसी केस में उजागर हुआ है। घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए जब एम्बुलेंस सेवा को फोन किया गया तो एम्बुलेंस ही नहीं आई। इसके बाद सभी घायलों को रिक्शा में लादकर अस्पताल पहुंचाया गया।

एनडीटीवी के मुताबिक जब इस मामले को यूपी विधानसभा में उठाया गया तब जाकर मुख्यमंत्री ने राज्य के पुलिस महानिदेशक को फटकार लगाते हुए घटना की छानबीन करने के निर्देश दिए। राज्य सरकार में मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री इस घटना से दुखी हैं। उन्होंने सदन को भरोसा दिलाया है कि राज्य में कानून का शासन स्थापित करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार में किसी भी तरह के अपराधी को संरक्षण नहीं दिया जाएगा।

गौरतलब है कि लूट की यह पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। सीसीटीवी फुटेज में साफ तौर पर दिख रहा है कि लुटेरों का एक झुंड जिसमें 5 से 7 लोग शामिल हैं, हेलमेट पहनकर, हाथों में पिस्टल लेकर सोमवार की शाम एक ज्वेलरी शॉप में लूट के इरादे से घुसने लगे तो वहां तैनात लोगों ने उन्हें रोकने की कोशिश की। इससे बौखलाए लुटेरों ने दो लोगों को गोली मार दी, जो वहीं लुढ़क गए। इसके बाद सभी लुटेरे दुकान में घुस आए और लूट की वारदात को अंजाम दिया। इस घटना में दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इस घटना ने योगी आदित्यनाथ के अपराध मुक्त शासन पर एक बड़ा प्रश्नचिन्ह लगा दिया है।

पुलिस के मुताबिक इस घटना में दो लोगों की मौत हुई है। लुटेरे करीब चार करोड़ रुपये की ज्वेलरी लूट कर फरार हो गए हैं। पुलिस के मुताबिक इस घटना में कुल छह लुटेरे शामिल थे। मुख्यमंत्री के कड़े निर्देश के बावजूद अभी तक मामले में एक भी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। पुलिस जिले की सीमा सील कर तहकीकात करने में जुटी हुई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग