ताज़ा खबर
 

गोरखपुर में हुई मौतों के विरोध में स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह के घर पर फेंके गये अंडे और टमाटर

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता स्वास्थ्यमंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।
समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इलाहाबाद में स्वास्थ्य मंत्री के घर के सामने प्रदर्शन किया (फोटो-ANI)

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में बच्चों की मौत के विरोध में रविवार 13 अगस्त को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इलाहाबाद में विरोध प्रदर्शन किया। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह के घर पर अंडे और टमाटर फेंके। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने वहां पर कुछ तोड़ फोड़ भी की है। इस घटना के बाद समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता स्वास्थ्यमंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह के इस्तीफे की मांग की थी। शनिवार को सिद्धार्थनाथ सिंह की इस बात के लिए भी आलोचना हुई थी जब मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने कहा था कि अगस्त में इंसेफ्लाइटिस के कहर की वजह से बच्चों की मौतें होती है।

इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार 13 अगस्त को गोरखपुर अस्पताल का दौरा किया। उन्होंने इंसेफेलाइटिस के खिलाफ अपनी लड़ाई के बारे में भावुक अंदाज में जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने बच्चों को मरते हुए देखा है। उन्होंने कहा ‘‘इस मुद्दे पर मुझसे अधिक संवेदनशील और कौन हो सकता है। मैंने इस मुद्दे को सड़क से संसद तक उठाया है। इस बीमारी की पीड़ा मुझसे ज्यादा और कौन समझेगा।’’ मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि प्रदेश के 35 जिलों में 90 लाख से ज्यादा बच्चों के टीकाकरण का सघन अभियान शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बनने के बाद गोरखपुर मेडिकल कॉलेज का यह उनका चैथा दौरा है। उन्होंने मेडिकल कॉलेज में 30 बच्चों की मौत की घटना के विषय में मीडिया की ओर इंगित करते हुए गलत रिपोर्टिंग ना करने की सलाह दी। योगी ने बताया कि प्रदेश के मुख्य सचिव और केन्द्रीय सचिव इस घटना की जांच करके रिपोर्ट देंगे। दिल्ली की उच्च स्तरीय टीम भी पूरे मामले की जांच कर रही हैं। रिपोर्ट आते ही घटना में संलिप्त लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी। जिम्मेदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. S
    Some0ne SomeWhere
    Aug 14, 2017 at 7:24 am
    यह राजनैतिक भी बड़े कमालके है न ? एक दूसरे का बिरोध करते है ,एक दूसरे पर अंडे फेंकते है पर अंदर ही अंदर एक दूसरे का मौसेरे भाई है सब के सब .
    Reply
सबरंग