December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

दहेज में नहीं मिली चार पहिया तो शादी की रात हुआ दूल्हा फरार, लड़के का पिता बोला- कार दो नहीं तो…

दुल्हन के पिता ने बताया कि कार न मिलने पर शादी की रात पिंटू अपने पूरे परिवार के घर पर ताला मारकर फरार हो गया। जब हमने फोन के जरिए उनसे संपर्क साधा।

कार नहीं मिलने पर शादी की रात फरार हुए दूल्हे को पुलिस ने किया गिरफ्तार। ( representative picture)

यूपी के उत्तर प्रदेश में शादी में दहेज में कार न मिलने पर दूल्हा विवाह की रात फरार हो गया। यह मामला न्यू आगरा का है। यह गुरुवार को एक दूल्हा शादी से ऐन वक्त पहले अपने परिवार के साख फरार हो गया है, क्योंकि उसके ससुरालपक्ष के लोग उसे कार नहीं दे पाए। लड़के की पहचान पिंटू नाम के शख्स के रूप में हुई है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। किराने की दुकान चलाने वाले दुल्हन के पिता ने बताया कि पिंटू को मोटरसाइकिल समेत 8 लाख रुपए सामान दिया गया था लेकिन हाल ही में उसके एक दोस्त को शादी में कार मिली, जिसके बाद से उसके कार की डिमांड शुरू कर दी।

टीओआई के मुताबिक दुल्हन के पिता ने बताया कि कार न मिलने पर शादी की रात पिंटू अपने पूरे परिवार के घर पर ताला मारकर फरार हो गया। जब हमने फोन के जरिए उनसे संपर्क साधा तो दूल्हे के पिता ने कहा कि पहले कार लाओ नहीं तो पिंटू शादी नहीं करेगा। लड़की के घरवालों ने इस बात की शिकायत पुलिस में दर्ज करा दी है।

न्यू आगरा के स्टेशन ऑफिसर शैलेंद्र सिंह ने बताया कि हमने इस मामले में दूल्हे समेत वरपक्ष के 8 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। मुख्य आरोपी पिंटू को गिरफ्तार कर लिया गया है, जल्द ही अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज किया है।

गौरतलब है कि कुछ महीने पहले मेरठ में भी दहेज उत्पीड़न का एक ऐसा ही मामले सामने आया था। यहां दहेज न मिलने पर लड़की ने अपने पति को तलाक दे दिया था। 21 साल की मोहसिना नाम की महिला की शादी आरिफ से हुई थी। मोहसिना ने आरोप लगाया था कि सुसराल पहुंचते ही उससे कार की मांग की गई। इसके बाद महिला ने अपनी मां को ससुराल बुलाया। मां ने ससुरालवालों को समझाने की कोशिश की, जो नाकाम रही। मामला स्‍थानीय पंचायत के पास पहुंचा। जिसके बाद पंचायत बैठी। इसके सदस्‍यों ने आरिफ से कहा कि वो मोहसिना को कॉल करे। गांव के प्रधान सुशील राणा ने कहा कि मोहसिना अपने पति के साथ रहना चाहती थी, लेकिन आरिफ दहेज की मांग को लेकर अड़ा हुआ था। इसकी वजह से ही मोहसिना ने आरिफ को फोन पर ही तलाक दे दिया। इसके बाद आरिफ पर जुर्माना भी लगाया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 26, 2016 10:36 am

सबरंग