ताज़ा खबर
 

ताजमहल पर राम नाम का दुपट्टा पहनकर पहुंची विदेशी महिलाएं, सुरक्षाकर्मियों ने रोका, नहीं दी अंदर जाने की इजाजत

हिंदूवादी संगठन इसका विरोध कर रहे हैं. उन्होंने ऐलान किया कि अब वे भगवा रंग पहनकर ताजमहल में घुसेंगे।
इसके बाद उन्हें अपना दुपट्टा बाहर उतारकर ही ताजमहल देखने के लिए जाना पड़ा। (Photo Source: Facebook)

आजकल भगवा रंग के कपड़े लोगों के लिए फैशन बन गए हैं, खासकर वो कपड़े जिन पर किसी भगवान का नाम लिखा होता है। अब यह फैशन विदेशी पर्यटकों को भी भाने लगा है। वहीं विदेशी पर्यटकों को राम नाम का एक दुपट्टा पहनना काफी महंगा पड़ गया। बुधवार को राम नाम का दुपट्टा पहने ताजमहल पहुंची विदेशी पर्यटकों को सीआईएसएफ के जवानों ने दुपट्टा पहनकर अंदर जाने से मना कर दिया। जब उन्होंने जवानों से इसका कारण पूछा तो उन्होंने कहा कि ताजमहल के अंदर किसी भी धर्म से जुड़ी चीजों का अंदर ले जाना मना है। इसके बाद उन्हें अपना दुपट्टा बाहर उतारकर ही ताजमहल देखने के लिए जाना पड़ा।

इस मामले के सामने आने के बाद यह मुद्दा चर्चा का विषय बन गया। कई हिंदूवादी संगठन इसका विरोध कर रहे हैं. उन्होंने ऐलान किया कि अब वे भगवा रंग पहनकर ताजमहल में घुसेंगे। हिंदुवादी संगठन के कार्यकर्ता इस घटना का विरोध करते हुए आर्किलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया (एएसआई) के ऑफिस पहुंच गए। वहां जाकर उन्होंने इस विषय पर कार्रवाई करने की मांग की। वहीं एएसआई के अधीक्षक भुवन विक्रम सिंह ने कहा कि हमें इसकी कोई शिकायत नहीं मिली है और न ही इस मामले की शिकायत पुलिस थाने में दर्ज कराई गई है। इसी बीच आगरा बीजेपी अध्यक्ष विजय शिवहरे ने इस पर कटाक्ष किया कि अगर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ताजमहल जाते हैं तो क्या उन्हें भी कपड़े उतारकर अंदर जाने दिया जाएगा।

इस मामले पर बात करते हुए सीआईएसएफ के एक अधिकारी ने कहा कि ताजमहल में अंदर जाने के लिए पहले से यही नियम है कि किसी भी तरह के धार्मिक प्रतीक चिन्ह को लेकर अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।  बता दें 34 देशों की मॉडल किसी काम से दिल्ली आई हुई हैं। बुधवार को ये सारी मॉडल राम नाम का दुपट्टा पहने ताजमहल देखने पहुंची थीं। सीआईएसएफ के जवानों ने उनके दुपट्टो को उतरवाकर अपने पास रखा और इसी के साथ ताम में प्रतिबंधित चीजों की जानकारी उन्हें दी।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- ''भाजपा बिना पक्षपात के समाज के सभी वर्गों के भलाई के लिए काम करेगी''

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग