June 23, 2017

ताज़ा खबर
 

योगी आदित्य नाथ ने 12 IPS अधिकारियों का किया तबादला, सुलखान सिंह बने नए डीजीपी, जावीद अहमद को PAC की कमान

नए डीजीपी के ऐलान के साथ ही योगी सरकार ने शुक्रवार को 7 वरिष्ठ IAS अधिकारियों और 12 IPS अधिकारियों का तबादला किया।

उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी सुलखान सिंह।

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्य नाथ की सरकार ने सूबे के नए पुलिस महानिदेशक के नाम का ऐलान कर दिया है। प्रदेश के नए डीजीपी के तौर पर सुलखान सिंह के नाम पर मुहर लग गई है। 1980 बैच के आईपीएस अफसर सुलखान सिंह जावीद अहमद का जगह लेंगे। अभी तक सुलखान सिंह उत्तर प्रदेश पुलिस में डीजी ट्रेन‍िंग के पद पर तैनात थे। सुलखान सिंह मूल रूप से बांदा जिले के रहने वाले हैं। सुलखान सिंह के पास सिविल इंजिनीयरिंग के साथ लॉ की डिग्री भी है। नए डीजीपी के ऐलान के साथ ही योगी सरकार ने शुक्रवार को 7 वरिष्ठ IAS अधिकारियों और 12 IPS अधिकारियों का तबादला किया। मौजूदा डीजीपी जावीद अहमद को पीएसी के डीजीपी पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

तेज-तर्रार इमेज वाले सुलखान यूपी के सबसे सीन‍ियर आईपीएस अफसर हैं। इनकी सीनियारिटी को देखते हुए ही उन्हे प्रदेश के पुलिस महानिदेशक का पद सौंपा गया है। सूबे की सपा सरकार के जाने के बाद से ही जावीद अहमद को हटाने की खबरें धीमी आवाज में आती रहती थी। शुक्रवार को योगी सरकार के फैसले ने इस पर अंतिम रूप से मुहर लगाते हुए सुलखान सिंह को यूपी पुलिस की कमान सौंप दी है।

पुलिस भर्ती बोर्ड़ के अध्यक्ष और डीजी अभियोजन के पद पर तैनात 1982 बैच के अधिकारी डॉ. सूर्य कुमार से डीजी अभियोजन का पद वापस ले लिया गया है लेकिन वे अब भी पुलिस भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष बने रहेंगे।

उत्तर प्रदेश में किस अघिकारी को कौन से पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है, देखिए पूरी लिस्ट:

 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कहा- "सूर्य नमस्कार और नमाज एक समान"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on April 21, 2017 8:30 pm

  1. No Comments.
सबरंग