ताज़ा खबर
 

‘महिला सुरक्षा के नाम पर कपल्स को परेशान मत करो’, यूपी सीएम योगी आदित्य नाथ की एंटी रोमियो स्कवैड को सलाह

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने यूपी पुलिस को हिदायत दी है कि वे महिला सुरक्षा के नाम पर कपल्स को परेशान ना करें।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ (File Photo)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने यूपी पुलिस को हिदायत दी है कि वे महिला सुरक्षा के नाम पर कपल्स को परेशान ना करें। योगी ने अपने प्रधान सचिव को भी एंटी रोमियो स्कवैड के लिए गाइड लाइन्स तैयार करने के लिए कहा है। योगी आदित्य नाथ ने शुक्रवार (24 मार्च) को पुलिस को सलाह देते हुए कहा, ‘अगर एक लड़का और लड़की अपनी मर्जी से एक साथ हैं तो फिर उन लोगों को परेशान ना किया जाए।’ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने घोषणा पत्र में एंटी रोमियो स्कवैड बनाने का वादा किया था ताकि महिलाओं के साथ होने वाली छेड़खानी और अप्रिय घटनाओं को रोका जा सके।

लेकिन पिछले कुछ दिनों में एंटी रोमियो स्कवैड के दस्ते से काफी परेशानियां हुईं। क्योंकि पुलिस पार्क, सड़क कहीं भी घूमते किसी कपल को भी पकड़ लेती थी। स्कवैड के पुलिसवाले अपनी वर्दी और बिना वर्दी के भी घूम-घूमकर गर्ल्स कॉलेज, स्कूल, मार्केट, मॉल्स, सिनेमा हॉल पर नजर रख रहे हैं। लेकिन पुलिसवालों को लेकर भी काफी शिकायतें मिल रही हैं। कपल को कथित रूप से परेशान करने के अलावा वे लोग खुद नियमों का पालन नहीं करते। कुछ फोटोज भी सामने आई थी जिसमें पुलिसवाले खुद बिना हेलमेट लगाए ट्रिपलिंग करके लोगों को पकड़ रहे थे। कहीं-कहीं पर तो जहां लड़का लड़की के साथ घूमता दिख रहा था उसको भी पकड़ लिया गया।

योगी आदित्य नाथ सीएम बनने के बाद से एक्शन में हैं। योगी ने महिलाओं के खिलाफ होने वाले क्राइम पर खासा ध्यान केंद्रित किया है। उन्होंने हर जिले के पुलिस प्रमुख से कहा है कि वह रोजाना के हिसाब से महिलाओं पर होने वाले अत्याचार पर नजर रखें।

यूपी में एक महिला पर एसिड अटैक हुआ था। योगी ना सिर्फ खुद उससे मिलने हॉस्पिटल पहुंचे बल्कि उसको सहायता राशि भी देकर आए। पुलिस भी तुरंत हरकत में आई थी। हमले के कुछ वक्त बाद ही दो लोगों को पकड़ भी लिया गया था।

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.