ताज़ा खबर
 

उरी हमले में शहीद लांस नायक राजेश यादव की पत्‍नी ने दिया बेटी को जन्‍म, नाम रखा- भारती

18 सितंबर को कश्‍मीर के बारामूला जिले के उरी में सुबह 4 बजे चार आतंकियों ने सोते हुए जवानों पर हमला किया था।
राजेश 18 साल पहले सेना में भर्ती हुआ था। (FILE PHOTO)

पिछले महीने उरी हमले में शहीद हुए लांस नायक राजेश कुमार यादव की पत्‍नी ने एक बेटी को जन्‍म दिया है। एक अक्‍टूबर को पैदा हुई बच्‍ची राजेश की तीसरी संतान है। घरवालों ने उसका नाम ‘भारती’ रखा है। राजेश उन 20 सैनिकों में से एक थे तो जम्‍मू-कश्‍मीर के उरी में आर्मी कैंप पर हुए आतंकी हमले में शहीद हुए थे। उनके परिवार में पत्‍नी पार्वती देवी और तीन बेटियां- प्रीति, प्रियंका और भारती हैं। राजेश परिवार के इकलौते कमाऊ सदस्‍य थे। उनकी मौत के बाद मां परेशान हैं। बलिया, उत्‍तर प्रदेश में रहने वाले मां सिमरिया देवी कहती हैं- ”राजेश सारा खर्चा चलाता था। उसके पिता की 2006 में मौत हो गई, पीछे राजेश, उसके तीन भाई और पांच बहनें छोड़ गए। उसने पांचवीं बहन की शादी कराई।” लेकिन बेटे को खोने के बावजूद परिवार देश के साथ खड़ा है। राजेश के भाई राकेश और विकेश ने देश के लोगों से अपील की है कि अगर वह बहादुरों को सच्‍ची श्रद्धांजलि देना चाहते हैं तो दिवाली पर चीनी उत्‍पादों का बहिष्‍कार करें। टीआेआई से बातचीत में उन्‍होंने कहा, ”हमें अपने भाई पर नाज है जो देश की सेवा करते हुए शहीद हुआ। हम भी देश की सेवा करना चाहते हैं।”

उरी हमले के बाद कैसे बदल गए भारत-पाक के रिश्‍ते, देखें वीडियो: 

राजेश 18 साल पहले सेना में भर्ती हुआ था। उसकी 6 बिहार रेजिमेंट हाल ही में उरी भेजी गई थी। 18 सितंबर को कश्‍मीर के बारामूला जिले के उरी में सुबह 4 बजे 12वीं ब्रिगेड के हेडक्‍वार्टर के करीब बने कैंप पर चार आतंकियों ने सोते हुए जवानों पर हमला किया था। पाकिस्‍तान के लश्‍कर-ए-तैयबा समूह के आतंकियों ने गोलियां और ग्रेनेड्स बरसाने शुरू कर दिए।

READ ALSO: 10 साल के बच्‍चे ने गंगा सफाई के लिए दान कर दिए कॉम्‍प्‍टीशन में जीते 1,000 रुपए, पीएम मोदी ने जताया आभार

भारतीय जवानों ने जवाब दिया और करीब 6 घंटे तक दोनों तरफ से गोलीबारी होती रही। सेना ने चारों आतंकियों को मार गिराया। हाल के दिनों में भारतीय सुरक्षा बलों पर किया गया यह सबसे घातक हमला था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग