ताज़ा खबर
 

वाराणसी समेत पूरा पूर्वांचल दमघोंटू धुंध की चपेट में

दिल्ली पश्चिम उत्तर प्रदेश में दमघोंटू धुंध की चपेट के बाद पूर्वांचल को भी चपेट में लिया।
Author वाराणसी | November 11, 2017 18:13 pm

दिल्ली पश्चिम उत्तर प्रदेश में दमघोंटू धुंध की चपेट के बाद पूर्वांचल को भी चपेट में लिया। वाराणसी के कई जिलों में लोगों को सांस लेना मुश्किल हो गया है। वहीं दजर्नों ट्रेनों 10 से 14 घंटे विलंब से वाराणसी स्टेशन पर पहुंच रही है। घुंध से रोडवेज समेत अन्य बसें भी काफी धीमी गति से चल रही हैं कहीं कहीं परिवहन की साधनों की रफतार पर ब्रेक लग गया है। वाराणासी समेत अन्य जिलों में गुरुवार व शुक्रवार को दिनभर धुंध छाई रही। जिसमें लोगों में दिल्ली जैसा प्रदूषण का डर सता रहा है। प्रदूषण इकाई बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी डाक्टर प्रो. अनिल कुमार सिंह शुक्रवार को बताया किया प्रदूषण का स्तर चेतावनी के स्तर तक पहुंच गया है। नमी के कारण धुंध का प्रभाव ज्यादा हैं। सस्पेंडेडे पटिर्कुलेट मेटर पीएम 10 व पीएम 2.5 का स्तर मानक के चार गुना से ज्यादा पहुंच गया तो नाइट्रोजन आक्साइड का स्तर भी मानक से दोगुना हो गया। सीपीसीवी के आकड़ के के अनुसार शुक्रवार को पीएम 10 अवसर 469 माइक्रोग्राम प्रति घन मीटर और पीएम 2.5 को औसत स्तर 300 के करीब रहा। राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा दोपहर दो बजे तक एकत्र सैंपल में पीएम 10 का स्तर 372 माइक्रोग्राम प्रति घन मीटर दर्ज किया गया।

चलती ट्रेनों से चोरी डैकेती करने वालें पांच बदमाश गिरफ्तार : चलती ट्रेनों मे चोरी डैकेती छिनैती करने वाले गिरोह को गुरुवार की रात रेलवे पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता पाई। वाराणसी क्षेत्र के एसपी रेलवे ने शुक्रवार को बताया कि इधर कुछ दिनों चलती ट्रेन के अंदर चोरी डैकेती छिनौती की घटनाओं को गंभीरता से लिया और जीआरपी चोरों की तलाश के लिए मुखबीरों की जाल बिछाया था। शुक्रवार की टीम ने वाराणसी मुगलसराय, मिर्जापुर, के रेलवे स्टेशन पर चेकिंग अभियान चलाया। इसी दौरान वाराणसी आजमगढ़ रेलवे रूट पर पड़ने वाली सठियांव रेलवे स्टेशन के पास संग्दिध पांच युवकों को जीआरपी ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार लोगों को जामा तलाशी लेने से उनके पास से अलग अलग स्थानों से रेल यात्रियों से चोरी किये गये 1.05 लाख रुपए बरामद की। पुलिस पूछताछ में पकड़े गये युवक ने स्वीकार किया कि ट्रेनों में यात्रियों के बैग लैपटेप, आदि चोरी की घटना का अंजाम दिया।

सपा नगर निकाय चुनाव को लेकर गंभीर है, सपा कुनबा एकजुट है : प्रो. रामगोपाल यादव : समावादी के पार्टी के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने कहा कि सपा में कोई मतभेद और नहीं मन भेद नहीं है। सपा के सुप्रीमों मुलायम सिंह ने निर्देश का हर कोई पालन करने के कटिबद्ध है। साहित्यकार मनु शर्मा की अत्योष्टि में शामिल होने के लिए गुरूवार सांयकाल वाराणसी में आये थे। उन्होंने शुक्रवार को एक होटल में सपा के पदाधिकारियों के साथ बैठके के बाद कुछ पत्रकारों को बताया पार्टी नगर निकाय चुनाव को लेकर गंभीर है। उन्होंने कहा कि गुजरात, व हिमांचल में हो रहे विधान सभा चुनाव पर सपा नजर रखी है। आने वाले समय में पश्चिम बंगाल, उड़ीसा के चुनाव में भागीदारी के लिए बैठक के रणनिति बनेगी। उन्होंने शुक्रवार पार्टी की चुनाव संचालन समिति का गठन कर उसकी पहली बैठक में जिला व महानगर अध्यक्ष को चुनाव संचालन समिति शाम तक गठित करने का निर्देश दिया। उन्होंने स्पष्ट कहा कि पार्टी पदाधिकारी कार्यकर्ता को अपने साथ लेकर चलें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.