ताज़ा खबर
 

कुंडली और ब्लड सैंपल देखकर भैंसे को ढूंढती है यूपी पुलिस !

थाना इंचार्ज ने कहा है कि भैंसे की जन्म कुंडली और ब्लड सैंपल देने के बाद ही वो भैंसे को उसके सुपुर्द करेंगे।
गुड्डू यादव नाम के व्यक्ति का भैंसा चोरी हो गया (सांकेतिक फोटो)

कुछ साल पहले यूपी के रामपुर से यूपी के मंत्री आजम खान की भैंस चोरी होने का मामला सामने आया था। जिसको लेकर यूपी पुलिस कई दिनों तक परेशान रही थी। ऐसा ही एक किस्सा कानपुर में सामने आया है बस फर्क इतना है कि इस बार किसी मंत्री की नहीं बल्कि गुड्डू यादव नाम के व्यक्ति का भैंसा चोरी हो गया हैं । आठ फरवरी की रात को कानपुर के थाना कल्याणपुर की पनकी रोड निवासी चट्टा मालिक गुड्डू यादव का भैंसा चोरी हो गया था। जिसके बाद पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। लेकिन यूपी पुलिस ने भैंसे के मालिक से भैंसे की जन्म कुंडली और ब्लड सैंपल मांगा है। भैंसे के मालिक के अनुसार थाना इंचार्ज ने कहा है कि भैंसे की जन्म कुंडली और ब्लड सैंपल देने के बाद ही वो भैंसे को उसके सुपुर्द करेंगे। गुड्डू अब परेशान हैं कि वो जन्म कुंडली कहां से लाए ?

गुड्डू ने बताया कि 9 फरवरी की सुबह उसने तीन अनजान लोगों को उसके भैंसे को ले जाते देखा। गुड्डू और उसके एक साथी ने तीन में से एक को पकड़ लिया। जिसे पुलिस के हवाले कर दिया। भैंसे को गांव के एक स्कूल के पीछे बांधा गया था अब भैंसा पुलिस की हिरासत में है और पुलिस ने गुड्डू से जन्म कुंडली और ब्लड सैंपल की मांग की है।गुड्डू के अनुसार पुलिस ने भैंसे के चोर को भी ले देकर छोड़ दिया है।

यूपी के अल्पसंख्यक एवं शहरी विकास मंत्री आजम खान की 31 जनवरी, 2014 को सात भैंस चोरी हो गई थी। आजम खान के मुताबिक इन भैंसो की कीमत लाखों रुपये की थी। इन भैंसो को ढूंढने के लिए श्वान दस्तों, अपराध शाखा की टीम और पुलिसकर्मी लगाए गए थे। जून 2015 में यूपी पुलिस ने भैंस चोरी के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। आजम की भैंस चोरी के मामले की चर्चा 2014 लोकसभा चुनाव में भी हुई थी। भैंस चोरी के बाद सोशल मीडिया पर आजम खान एक हंसी का विषय बन गए थे। लोकसभा चुनाव में प्रचार के वक्त भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने यूपी की अपनी रैलियों में इस मामले को लेकर अखिलेश सरकार पर खूब चुटकी ली थी।

चोरी की सीसीटीवी रिकॉर्डिंग

उत्तर प्रदेश: पुलिस ने पिता पुत्री को किया गिरफ्तार, शादियों में चोरी करने का आरोप

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग