ताज़ा खबर
 

यूपी: हेट स्‍पीच मामले में आरोपी बीजेपी नेता को सपा ने पार्टी में किया शामिल, बनाया प्रत्‍याशी

उन्‍होंने आरोप लगाया कि पार्टी ने प्रतिबद्ध कार्यकर्ताओं की अनदेखी शुरू कर दी है।
Author लखनऊ | April 16, 2016 18:03 pm
भारतीय जनता पार्टी

बीजेपी पार्षद और पार्टी के ब्रज क्षेत्र यूनिट की वाइस प्रेसिडेंट कुंदनिका शर्मा ने समाजवादी पार्टी ज्‍वाइन कर ली है। हाल ही में उन्‍हें अागरा में गिरफ्तार किया गया था। आरोप था कि उन्‍होंने विश्‍व हिंदू परिषद के जिला उपाध्‍यक्ष अरुण माहौर की हत्‍या के बाद आयोजित सांत्‍वना सभा में जहरीला भाषण दिया था। उन्‍हें 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया, हालांकि, बाद में उन्‍हें जमानत मिल गई। कुंदनिका ने पार्टी ज्‍वाइन करने के बाद कहा कि वे बीते 27 साल से बीजेपी में थीं, लेकिन कुछ वक्‍त से उन्‍हें पार्टी में घुटन महसूस हो रही थी। उन्‍होंने आरोप लगाया कि पार्टी ने प्रतिबद्ध कार्यकर्ताओं की अनदेखी शुरू कर दी है। बता दें कि कुंदनिका पद्म भूषण से सम्‍मानित मशहूर कवि गोपाल दास नीरज की बेटी हैं।

शर्मा ने शनिवार को सपा के प्रदेश अध्‍यक्ष और कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव की मौजूदगी में पार्टी की ज्‍वाइन की। शिवपाल ने एलान किया कि अगले विधानसभा चुनाव में शर्मा आगरा नॉर्थ सीट से सपा की प्रत्‍याशी होंगी। शिवपाल ने यह भी कहा कि अमरजीत सिंह जनसेवक बिंडकी से पार्टी प्रत्‍याशी होंगे। जनसेवक ने भी शनिवार को बीजेपी छोड़कर सपा में दाखिल हो गए। उन्‍होंने दो महीने पहले ही बीजेपी ज्‍वाइन की थी। वह केशव प्रसाद मौर्य को प्रदेश अध्‍यक्ष बनाए जाने से नाखुश बताए जाते हैं। मौर्य के खिलाफ आपराधिक मामले चल रहे हैं। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की स्‍टूडेंट यूनियन की प्रेसिडेंट रिचा सिंह भी शनिवार को सपा में शामिल हो गईं। हाल ही में अखिलेश यादव सरकार ने उन्‍हें रानी लक्ष्‍मीबाई बहादुरी सम्‍मान से नवाजा था।

हेट स्‍पीच के आरोपों पर क्‍या बोलीं कुंदनिका
कुंदनिका ने द इंडियन एक्‍सप्रेस से बातचीम में कहा कि विहिप के नेता की याद में रखी गई सभा में मंच पर केंद्रीय मंत्री रामशंकर कठेरिया और फतेहपुर सीकरी के सांसद चौधरी बाबूलाल भी मौजूद थे। उन्‍होंने आरोप लगाया कि सीनियर नेताओं को बचाने के लिए उनकी जैसी जूनियर को फंसाया गया। उनके मुताबिक, यह जांच का विषय है कि किसने जहरीला भाषण दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग