March 29, 2017

ताज़ा खबर

 

यूपी में मंदिर को लेकर सियासत तेज, BJP को घेरने के लिए राम लला के नाम पर अयोध्या में थीम पार्क बनाएंगे अखिलेश

समाजवादी पार्टी और अखिलेश सरकार ने अयोध्या में रामलीला केंद्र में थीम पार्क का निर्माण कराने का एलान कर भारतीय जनता पार्टी को घेरने की कवायद शुरू कर दी है।

Author लखनऊ | October 18, 2016 00:37 am
यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी और अखिलेश सरकार ने अयोध्या में रामलीला केंद्र में थीम पार्क का निर्माण कराने का एलान कर भारतीय जनता पार्टी को घेरने की कवायद शुरू कर दी है। विजयदशमी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जयश्री राम के उद्घोष के जवाब के तौर पर मुख्यमंत्री के इस एलान को देखा जा रहा है। वहीं आपसी पारिवारिक खींचतान के लंबे दौर के बाद मुलायम सिंह यादव आगामी विधानसभा चुनाव में अगले मुख्यमंत्री के तौर पर अखिलेश यादव को पेश करने पर राजी हो गए हैं। विजयदशमी पर ऐशबाग के रामलीला मैदान में रामलीला देखने के बाद जय श्री राम का नारा लगाकर विपक्ष के निशाने पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने ही अंदाज में जवाब दिया है। लखनऊ में सोमवार को आयोजित हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय  रामलीला केंद्र में थीम पार्क बनाने का निर्णय किया गया है जिसमें लाल बलुहे पत्थर का इस्तेमाल किया जाएगा। दरअसल अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी राम लला के नाम पर अयोध्या में थीम पार्क का निर्माण करा कर भाजपा को उसी के गढ़ में घेरने की कोशिश में है।

कुछ दिन पूर्व प्रधानमंत्री के लखनऊ आकर जयश्री राम के नारे लगाने के बाद प्रदेश सरकार का यह फैसला उन्हें घेरने की कवायद के तौर पर देखा जा रहा है। ऐसा कर प्रदेश की समाजवादी पार्टी की सरकार विधानसभा चुनाव के पहले यह संदेश देने की कोशिश में है कि जिन भगवान राम को लेकर भारतीय जनता पार्टी राजनीति करती आई है उनके नाम पर संजीदा दरअसल है कौन?

उधर विधानसभा चुनाव के बाद बहुमत मिलने की शर्त पर अखिलेश यादव के स्थान पर विधानमंडल दल के द्वारा मुख्यमंत्री पर फैसला लेने के मुलायम सिंह यादव के बयान के 48 घंटों के भीतर ही समाजवादी पार्टी ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का फैसला बदल दिया। अब विधानसभा चुनाव में अगले मुख्यमंत्री के तौर पर अखिलेश यादव को ही पेश करने का एलान कर दिया गया है। इस बात की घोषणा पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा ने सोमवार को लखनऊ में की। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ही समाजवादी पार्टी का चेहरा हैं। वर्ष 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी वे ही पार्टी का चेहरा होंगे और बहुमत मिलने के बाद अगले मुख्यमंत्री भी। बीते दो महीनों से अंतरकलह में फंसी समाजवादी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के पहले पहली बार मुख्तलिफ तेवर अख्तियार करने की कोशिशें सोमवार से शुरू की हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 18, 2016 12:36 am

  1. No Comments.

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग