ताज़ा खबर
 

AIMIM प्रमुख ओवैसी ने यूपी में अंबेडकर, रोहित वेमुला और अखलाक के नाम पर मांगे वोट

फैजाबाद के करीब गुरुवार को आयोजित रैली में उन्‍होंने न केवल बीकापुर उप चुनाव में खड़े अपने प्रत्‍याशी के लिए वोट मांगे, साथ ही साथ उन्‍होंने दल‍ित और मुसलमान समुदायों के बीच 'एकता' पर जोर दिया।
Author भदरसा (फैजाबाद) | February 5, 2016 13:27 pm
आईएमआईएम प्रतयाशी प्रदीप कोरी बीकापुर से चुनाव लड़ रहे हैं। ओवैसी उनके लिए वोट मांग्रने पहुंचे थे।

यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एआईएमआईएम चीफ और हैदराबाद से सांसद असदु्दीन ओवैसी यहां मुस्‍ल‍िम और दलित वोटों के गठजोड़ की संभावनाओं पर काम कर रहे हैं। फैजाबाद के करीब गुरुवार को आयोजित रैली में उन्‍होंने न केवल बीकापुर उप-चुनाव में खड़े अपने प्रत्‍याशी के लिए वोट मांगे, साथ ही साथ उन्‍होंने इन दोनों समुदायों के बीच ‘एकता’ पर जोर दिया।

भदरसा के ईदगाह मैदान पर आयोजित जनसभा में ओवैसी ने कहा क‍ि संविधान बनाने के लिए भीमराव अंबेडकर का कर्ज देश कभी नहीं उतार पाएगा। उन्‍होंने कहा, ”अंबेडकर को सही श्रद्धांजल‍ि उस वक्‍त दी जाएगी जब मुस्‍ल‍िम लोग दलित प्रत्‍याशी के लिए वोट देंगे।” बता दें कि एआईएमआईएम प्रतयाशी प्रदीप कोरी बीकापुर से चुनाव लड़ रहे हैं। ओवैसी ने कहा, ”हम अंबेडकर के त्‍याग को भुला नहीं सकते। यह दुख की बात है कि द‍ल‍ितों के खिलाफ अत्‍याचार बढ़ रहे हैं। जब रिसर्च स्‍कॉलर रोहित वेमुला को अत्‍याचारों के लिए आत्‍महत्‍या करना पड़ा तो मैं उसकी मां से मिलने पहुंचा। आज रोहित आपसे वही सवाल पूछ रहा है-उसे आत्‍महत्‍या के लिए क्‍यों मजबूर होना पड़ा?”

बीफ खाने के शक में यूपी के दादरी में अखलाक नाम के शख्‍स की हत्‍या का जिक्र करते हुए ओवैसी ने कहा, ”अखलाक की रूह भी आपसे वही सवाल पूछ रही है कि उसकी मौत का जिम्‍मेदार कौन है? मैं रोहित की मां से मिला। उसकी मां ने कहा कि किसी दूसरे के बेटे को मरना न पड़े। लेकिन हैरानी की बात है क‍ि चीफ मिनिस्‍टर अख‍िलेश यादव को दादरी जाने का वक्‍त नहीं मिला, क्‍योंकि उन्‍होंने अपनी कुर्सी गंवाने का डर था।”

सपा, बीजेपी पर निशाना पर बसपा पर साधी चुप्‍पी
ओवैसी ने अपने 35 मिनट के भाषण में राज्‍य की सत्‍ताधारी सपा और केंद्र में का‍ब‍िज बीजेपी पर सांप्रदाय‍िक तनाव का माहौल पैदा करने का आरोप लगाते हुए निशाना साधा, लेकिन एक बार भी बसपा का जिक्र नहीं किया। ओवैसी ने दलितों और मुसलमानों की खराब हालत के लिए भाजपा और सपा को जिम्‍मेदार ठहराया।

सपा और भाजपा पर लगाया मिलीभगत का आरोप
भीड़ के ‘देखो देखो कौन आया, शेर आया, शेर आया’ शोर मचाने के बीच ओवैसी ने कहा, ”आजादी के बाद पहली बार ऐसा हुआ, जब मुजफ्फरनगर दंगों में 50 हजार मुसलमानों को घर छोड़कर भागना पड़ा। राज्‍य सरकार अापकी हिफाजत करने में नाकाम रही। अपने वादे पूरे करने में भी नाकाम रही। ये लोग ड्रामा कंपनी चला रहे हैं। मुलायम सिंह यादव हर दिन अपने बयान बदल रहे हैं। अब राम गोपाल कह रहे हैं कि रोहित वेमुला की आत्‍हत्‍या जैसे मामले हर यूनिवर्सिटी में होते हैं।”

बीजेपी पर निशाना साधते हुए ओवैसी ने कहा, ”बिहार चुनाव के दौरान हमें पाकिस्‍तान जाने के लिए कहा गया। बीजेपी नेता नकवी ने कहा कि अगर मुझे मीट खाना है तो पाकिस्‍तान जाना चाहिए। अब बताइए कि पाकिस्‍तान कौन गया?” अोवैसी पीएम के पाकिस्‍तान दौरे का जिक्र कर रहे थे। आईएसआईएस के खिलाफ कार्रवाई के नाम पर युवाओं को फंसाए जाने का आरोप लगाते हुए ओवैसी ने नसीहत दी कि भारत को अपनी सेना को उनसे लड़ने के लिए नहीं भेजना चाहिए। एआईएमआईएम चीफ ने यह भी आरोप लगाया कि बीजेपी और सपा पर्दे के पीछे मिलकर खेल खेल रही है और दलितों व मुसलमानों के लिए कुछ नहीं कर रही है।

Read Also: 

ओवैसी से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्‍ल‍िक करें 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.