April 23, 2017

ताज़ा खबर

 

यूपी बीजेपी के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या ने कहा- बीजेपी खत्म कराएगी तीन तलाक

केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने केरल के कोच्चि में तीन तलाक मुस्लिम महिलाओं के मौलिक अधिकारों का हनन बताया।

Author December 27, 2016 18:45 pm
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है। (Photo Source: Twitter)

ऐसे लगने लगा है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) तीन तलाक के मुद्दे को लेकर रक्षात्मक नहीं होने जा रही है। पहले तो केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि वो तीन तलाक को मानवाधिकार और लैंगिक समानता के खिलाफ मानती है। उसके बाद से ही विभिन्न बीजेपी नेता तीन तलाक पर खुलकर बोल रहे हैं। मंगलवार (18 अक्टूबर) को गाजियाबाद में एक प्रेस वार्ता में यूपी बीजेपी के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने  कहा कि उनकी पार्टी पूरी कोशिश करके तीन तलाक को खत्म कराएगी। मौर्य ने कहा, “तीन तलाक से किसी मुस्लिम महिला का जीवन किसी भी क्षण नर्क हो सकता है। बीजेपी प्रयास करेगी और इसे जल्द खत्म कराएगी।”

वहीं केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने मंगलवार को ही केरल के कोच्चि में तीन तलाक मुस्लिम महिलाओं के मौलिक अधिकारों का हनन बताया। नायडू ने कहा कि कई मुस्लिम देश तीन तलाक को खत्म कर चुके हैं। तीन तलाक का मुद्दा तब चर्चा में आया जब कुछ मुस्लिम महिलाओं पर सुप्रीम कोर्ट इसे खत्म करने की याचिका दायर की। याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने केंद्र सरकार से इस मसली पर राय मांगी थी जिसके जवाब ने केंद्र ने कहा कि वो तीन तलाक के खिलाफ है। हालांकि आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड तीन तलाक को खत्म किए जाने का विरोध कर रहा है।

वीडियो: यूपी की राजनीति में एक बार फिर राम मंदिर का मुद्दा उभर रहा है- 

यूपी बीजेपी अध्यक्ष मौर्या सहारनपुर में “परिवर्तन रैली” की तैयारियों का जायजा लेने जा रहे थे। मौर्या ने प्रेस वार्ता में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और यूपी के सीएम अखिलेश यादव पर निशाना भी साधा। राहुल की “किसान यात्रा” को मौर्या ने “किसानों को भरमाने वाला नाटक” बताया। मौर्या ने कहा कि बीजेपी को पार्टी द्वारा किए गए विकास कार्यों का प्रमाण देने की जरूरत नहीं हैं। वहीं सीएम अखिलेश द्वारा अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय रामलीला थीम पार्क बनाने की घोषणा पर सवाल उठाते हुए मौर्या ने कहा कि “उन्हें पहले मथुरा और काशी की स्थिति बेहतर बनानी चाहिए।”

बीजेपी की “परिवर्तन रैली” का ब्योरा देते हुए मौर्या ने कहा कि “ये रैली पांच नवंबर को सहारनपुर से शुरू होगी उसके बाद छह नवंबर को झांसी, आठ नवंबर को सोनभद्र और नौ नवंबर को बलिया पहुंचेगी। रैली अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन 25 दिसंबर को समाप्त होगी।”

Read Also: सलीम खान बोले- तीन तलाक कुरान के खिलाफ, सवाल है कि क्‍या मुसलमान इस्‍लाम को मान रहे हैं
Read Also: तस्‍लीमा नसरीन ने तीन तलाक के मुद्दे पर मुस्लिम पर्सनल बोर्ड से कहा- F*** off

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 19, 2016 10:55 am

  1. No Comments.

सबरंग