ताज़ा खबर
 

यूपी: भाजपा अध्यक्ष मौर्य को कार्यकर्ताओं ने सिक्कों से तौला, जांच करेगी पुलिस

मंगलवार (19 अप्रैल) रात जब भाजपा अध्यक्ष मौर्य शहर आये थे तो नौबस्ता चौराहे पर उत्साही पार्टी कार्यकर्ताओं ने उन्हें 96 किलो के सिक्कों से तौला था।
Author कानपुर | April 20, 2016 19:55 pm
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य। (पीटीआई फाइल फोटो)

भारतीय जनता पार्टी के नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष के पहले शहर आगमन पर उत्साही कार्यकर्ताओं द्वारा उन्हें सिक्कों से तौलना महंगा पड़ा। समाजवादी पार्टी के नेता और वकील ने भारतीय मु्द्रा के अपमान के मामले में बुधवार (20 अप्रैल) को एक तहरीर कोतवाली पुलिस को दी है और मामले दर्ज किये जाने की मांग की है। पुलिस ने तहरीर लेकर मामले की जांच के आदेश दिये है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य से जब इस बाबत बात की गयी तो उन्होंने कहा कि यह गलत परम्परा है और उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं को निर्देश दिये है कि आगे से ऐसा कोई भी कार्यक्रम न आयोजित किया जाये।

गौरतलब है कि मंगलवार (19 अप्रैल) रात जब भाजपा अध्यक्ष मौर्य शहर आये थे तो नौबस्ता चौराहे पर उत्साही पार्टी कार्यकर्ताओं ने उन्हें 96 किलो के सिक्कों से तौला था। इसमें एक रुपए से लेकर दस रुपए तक के सिक्के शामिल थे।

कोतवाली पुलिस स्टेशन के सर्किल आफिसर राजेंद्र धर द्विवेदी ने बताया कि बुधवार (20 अप्रैल) दोपहर सपा नेता और वकील अभिमन्यु गुप्ता ने कोतवाली में एक आवेदन देकर आरोप लगाया है कि भाजपा अध्यक्ष मौर्य को पार्टी कार्यकर्ताओं ने मंगलवार (19 अप्रैल) रात नौबस्ता चौराहे पर सिक्कों से तौला जो भारतीय मुद्रा का अपमान है और ऐसे सिक्को से तौलकर उन्होंने कानून का उल्लंघन किया है।

उन्होंने बताया कि सपा नेता की तहरीर ले ली गयी है और नगर पुलिस अधीक्षक शोमेन वर्मा ने इस मामले की जांच का काम गोविंदनगर के क्षेत्राधिकारी गोविंद पांडेय को सौंपा है क्योंकि सिक्कों से तौलने का मामला उनके ही इलाके नौबस्ता में हुआ है। क्षेत्राधिकारी के मुताबिक जांच रिपोर्ट आने के बाद अगर यह मामला सही पाया गया है तो कानून के दायरे में कार्रवाई की जायेगी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग