ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश: मुसिलम मतदाताओं को रिझाने में जुटी सपा और बसपा

जनपद की सात विधानसभा सीटों में से चार पर मुसिलम उम्मीदवार घोषित करके एक ओर जहां बसपा इस समुदाय का सबसे बड़ा हितैषी बनने में लगी हुई है।
Author गोण्डा | April 20, 2016 21:54 pm
समाजवादी पार्टी का चुनावी निशान

समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में मुसिलम मतों को रिझाने में जुट गई है। जनपद की सात विधानसभा सीटों में से चार पर मुसिलम उम्मीदवार घोषित करके एक ओर जहां बसपा इस समुदाय का सबसे बड़ा हितैषी बनने में लगी हुई है। समाजवादी पार्टी मुसिलम मतदाताओं को रिझाने के लिए जिलाध्यक्ष महफूज खां को विधान परिषद सदस्य बनाने के बाद अब नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष कमरुद्दीन एडवोकेट को उद्यान विभाग का सलाहकार नियुक्त किया है।

जिले के सदर, मेहनौन, कटरा बाजार और गौरा विधानसभा क्षेत्रों में मुसिलम मतदाता निर्णायक स्थिति में होते हैं।विधानसभाओं में सम्मेलन करके बसपा के क्षेत्रीय संयोजक विधानसभा प्रभारी की घोषणा कर रहे हैं। अब तक पार्टी की ओर से सभी सात विधानसभा के प्रभारियों की घोषणा की जा चुकी है। बसपा के सिद्धांतों के मुताबिक पार्टी विधानसभा प्रभारी को ही विधानसभा चुनाव में चुनाव चिंह आबंटित करती है।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि अब तक गोण्ड़ा सदर विधान सभा क्षेत्र से जलील खां, मेहनौन से अरशद खां, कटरा बाजार से मसूद खां और गौरा से कलाम खां को प्रभारी घोषित किया जा चुका है। इसी प्रकार मनकापुर (सुरक्षित) से रमेश गौतम, तरबगंज से पप्पू सिंह और कर्नलगंज से संतोष त्रिपाठी को प्रभारी बनाया गया है।

सपा की ओर से जिले में किसी मुसिलम उम्मीदवार को चुनाव मैदान में उतारने की उम्मीद कम दिखाई दे रही हैं। कटरा बाजार से सपा ने पूर्व विधायक बैजनाथ दूबे को उम्मीदवार घोषित किया है। सपा जिले के मौजूद विधायकों पर भरोसा जाती दिखाई दे रही हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग