ताज़ा खबर
 

पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद रहे अखिलेश दास गुप्ता का निधन

Akhilesh Das Gupta News: पूर्व सांसद अखिलेश दास का बुधवार (12 अप्रैल) को निधन हो गया है। दास भारतीय बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष थे। वह केंद्रीय मंत्री भी रहे थे।
पूर्व सांसद अखिलेश दास

पूर्व सांसद अखिलेश दास का बुधवार (12 अप्रैल) को निधन हो गया है। दास भारतीय बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष थे। वह केंद्रीय मंत्री भी रहे थे। अखिलेश दास बाबू बनारसी दास के बेटे थे। बनारसी दास उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। अखिलेश दास का जन्म 31 मार्च 1961 को लखनऊ में हुआ था। उनके दो बच्चे हैं।

अखिलेश का रीयल स्टेट का भी काम था। वह मीडिया और कुछ शैक्षणिक संस्थानों को भी चलाते थे। उनका राजनीति और खेल के प्रति को रुझान पहले से ही था। इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक पुराने इंटरव्यू में दास ने कहा भी था कि राजनीति उनका पेशा नहीं उनका शौक है।

दास बैडमिंटन खिलाड़ी भी रहे हैं। उन्होंने अपने पिता के नाम पर मैनेजमेंट, मेडिकल और इंजीनियरिंग के कई कॉलेज खोले। उन्हें लखनऊ के साथ-साथ बाकी जगहों पर भी खोला गया। लखनऊ से प्रकाशित होने वाले कई हिंदी और उर्दू अखबारों में उनकी हिस्सेदारी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग