ताज़ा खबर
 

जमीन विवाद को लेकर जिंदा जला दिए गए सगे भाई, भाभी, दो भतीजी

बिहार के कष्ष्टिहार जिला के बारसोई प्रखंड अंतर्गत चांदी गांव में एक ही परिवार के चार सदस्यों को जिंदा जलाकर मार डालने के संबंध में मामला दर्ज किया गया है।
Author कटिहार (पटना) | July 17, 2017 17:02 pm
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

बिहार के कटिहार जिला के बारसोई प्रखंड अंतर्गत चांदी गांव में एक ही परिवार के चार सदस्यों को जिंदा जलाकर मार डालने के संबंध में मामला दर्ज किया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक छोटेलाल प्रसाद यादव ने बताया कि मृतकों में केदारनाथ सिंह (45), उनकी पत्नी प्रतिमा देवी (40) और दो पुत्री सोनी कुमारी (18) और डिंपल कुमारी (16) शामिल हैं। उन्होंने बताया कि आरोपी तथा केदारनाथ सिंह के सगे भाई मनोज कुमार सिंह फरार हैं जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है।

मनोज कुमार सिंह को जुए और लाट्री की लत थी जिसके कारण कर्ज में डूबा हुआ था। अपने घर की जमीन बेचने को लेकर आए दिन उसका अपने बड़े भाई केदारनाथ सिंह से विवाद होता रहता था। केदारनाथ के घर में बीते देर रात्रि करीब तीन बजे खिड़की के जरिए आग लगा दिया गया। घर के भीतर अपनी पत्नी एवं दोनों पुत्रियों के साथ सो रहे केदारनाथ जागे और अपने परिवार के साथ घर से निकलने की कोशिश की, लेकिन बाहर से लगे ताले के कारण वे घर से बाहर नहीं निकल सके।

घर से बाहर नहीं निकल पाने पर केदारनाथ के शोर मचाने पर आस—पड़ोस के लोगों ने काफी मशक्कत कर उन्हें घर से बाहर निकाला पर तबतक काफी देर हो चुकी थी। उनमें से दो प्रतिमा देवी और सोनी कुमारी की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी जबकि केदारनाथ और उनकी छोटी पुत्री ने जिला सदर अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इलाज के क्रम में केदारनाथ ने अपने अंतिम बयान में अपने सगे भाई मनोज पर इस आगजनी का आरोप लगाते हुए भूमि विवाद को लेकर इस वारदात को अंजाम देने का आरोप लगाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग