ताज़ा खबर
 

Truecaller, गूगल ने वीडियो कॉलिंग में सुधार के लिए किया करार

ट्रूकॉलर ने एंड्रॉइड एप का पूरी तरह से नया डिजाइन किया है, जिसमें एसएमएस फिल्टर, फ्लैश मैसेजिंग और ट्रकॉलर पे सहित कई सुविधाएं शामिल की गई हैं।
Author नई दिल्ली | March 29, 2017 00:45 am
प्रतीकात्मक चित्र

अग्रणी संचार एप ट्रूकॉलर ने गूगल के साथ उसके वीडियो कॉलिंग एप डूओ को अपने एप में शामिल करने के लिए करार किया है। ट्रूकॉलर के सह-संस्थापक और सीएसओ नेमी जरिंगहलम ने एक बयान में कहा, “गूगल जैसे बहुमूल्य भागीदारों के साथ, हम आपके सभी किस्म के मोबाइल संचार और लेनदेन को एक ही छत के नीचे ला रहे हैं। यह सबसे सुरक्षित सबसे कुशल अनुभव होगा।”

सोमवार को हुए समझौते के मुताबिक, गूगल डूओ के साथ एकीकरण एक अनुमति-आधारित सेवा के रूप में एंड्रॉइड और आईओएस के यूजर्स के लिए आने वाले महीनों में उपलब्ध होगी। उपयोगकर्ता किसी भी समय इस सेवा को शुरू और बंद कर सकेंगे।

गुगल में डूओ के प्रमुख अमित फुले ने बताया, “वीडियो कॉलिंग को हर किसी के लिए काम करना चाहिए, भले ही वे किस मंच पर हों। हमारा लक्ष्य वीडियो को सरल, तेज और हर किसी के लिए उपलब्ध कराना है।”

फुले ने कहा, “ट्रूकॉलर एकीकरण के साथ, हम लाखों नए उपयोगकर्ताओं को बेहतर वीडियो कॉलिंग अनुभव प्रदान करने में सक्षम होंगे।”

इस एकीकरण के साथ, ट्रूकॉलर ने एंड्रॉइड एप का पूरी तरह से नया डिजाइन किया है, जिसमें एसएमएस फिल्टर, फ्लैश मैसेजिंग और ट्रकॉलर पे सहित कई सुविधाएं शामिल की गई हैं।

इसके साथ ही ट्रूकॉलर ने आज के इस दौर में पेमेंट की समस्या को आसान और सरल बनाने के लिए पेमेंट सर्विस भी लांच करने की तैयारी कर रही है। ट्रूकॉलर आईसीआईसीआई बैंक के साथ मिलकर पेमेंट सर्विस लाने की तैयारी कर रही है। इस सर्विस के जरिये यूपीआई आईडी और मोबाइल फोन के जरिए पैसे का लेनदेन हो सकेगा।

अब तक ट्रूकॉलर का इस्तेमाल सिर्फ एंड्रॉएड फोन पर ही किया जा सकता था। लेकिन अब कंपनी, एयरटेल के साथ मिलकर फीचर फोन में भी यह सुविधा देगी। बता दें कि जिस फीचर फोन में एयरटेल का सिम होगा, उसमें फ्लैश मैसेज के जरिए कॉलर की आईडी दिखेगी। यानी आपको पता चल सकेगा कि फोन किसने किया है। देश में कुल मोबाइल इस्तेमाल करने वाले लोगों में से 65 फीसदी के पास फीचर फोन है।

गूगल प्ले स्टोर पर टॉप पर रही BHIM एप के बारे में जानें ये ज़रूरी बातें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग