ताज़ा खबर
 

अरविंद केजरीवाल के MLA के पास IT रेड में मिली 130 करोड़ की बेनामी संपत्ति?

तंवर और उनके भाई के पास से आयकर विभाग ने पहले ही नकदी और करीब एक करोड़ की ज्वैलरी सीज की थी।
Author नई दिल्ली | August 9, 2016 17:34 pm
दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल। (फाइल फोटो)

आम आदमी पार्टी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। लागातर किसी न किसी मामले में उसके नेताओं का नाम पार्टी के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है। खबरों के मुताबिक आप के और विधायक को लेकर विवाद होने की आशंका है। जानकारी के मुताबिक आप के विधायक करतार सिंह तंवर के पास से इनकम टैक्स डिपार्ममेंट को 130 करोड़ की बेनामी संपत्ति मिली है। गौरतलब है कि पिछले महीने के आखिर में आप विधायक के फॉर्म हाउस और ऑफिस में आईटी ने छापेमारी की कार्रवाई की थी।

न्यूज 18 की खबर के मुताबिक तंवर और उनके भाई के पास से आयकर विभाग ने पहले ही नकदी और करीब एक करोड़ की ज्वैलरी सीज की थी। आयकर विभाग की कार्रवाई के बाद से डिपार्टमेंट उनसे दो बार पूछताछ कर चुकी है। आईटी डिपार्टमेंट के सूत्रों के मुताबिक रेड से पता चला है कि तंवर और उनके सहयोगियों ने छतरपुर और घितरौनी में जो फॉर्म हाउस खरीदता था उसके लिए पूरी पेमेंट कैश में किया गया था। तंवर ने कई लैंड डील में स्टाम्प ड्यूटी और रजिस्ट्रेशन फईस नहीं भरी है, जो कि दिल्ली सरकार के साथ धोखा है।

जानकारी के मुताबिक तंवर ने अकाउंट बुक में हेरफेर करके दिखाया है जमीन में लेन-देन में उन कंपनियों से लोन और एडवांस लिया गया है, जो कि तंवर के द्वारा कंट्रोव की जाती है। इस तर कुल 30 से 35 कंपनियों के जरिए ट्रांजेक्शन किया गया है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को कथित तौर पर बड़ी संख्या में बेहिसाब और बेनामी संपत्तियों के दस्तावेज मिले हैं।

kartar singh tanwar, kartar singh, kartar singh tanwar mla, kartar singh tanwar aap, kartar singh tanwar mla aap, aap, aap mla, Kartar Singh Tanwar IT Raids, Kartar Singh Tanwar Income tax raid, Income tax, IT Raids, kartar singh tanwar chattarpur, kartar singh tanwar house, Kartar Singh Tanwar farmhouse, South Delhi, Delhi News, Latest News आप विधायक करतार सिंह तंवर। (फाइल फोटो)

छापेमारी पर दिल्ली के छतरपुर से विधायक करतार सिंह तंवर ने इसके लिए केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। तंवर ने आरोप लगाया था कि वह बीजेपी नीत केंद्र सरकार की राजनीति का शिकार हुए हैं। बता दें कि तंवर ने 2014 में बीजेपी छोड़कर आप ज्वाइन की थी।

 

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. B
    bitterhoney
    Aug 9, 2016 at 5:17 pm
    करतार सिंह दो साल पहले जब बीजेपी में थे तो भीख मांगते थे दो साल में इतनी संपत्ति कैसे अर्जित कर ली?
    (0)(0)
    Reply