December 02, 2016

ताज़ा खबर

 

रामनरेश यादव सहित तीन पूर्व सदस्यों के निधर पर राज्यसभा में दी गई श्रद्धांजलि

राज्यसभा के तीन दिवंगत पूर्व सदस्यों .... राम नरेश यादव, प्रो एम जी के मेनन और एम बाल मुरलीकृष्ण के निधन पर आज उन्हें उच्च सदन में श्रद्धांजलि दी गई।

Author नई दिल्ली | November 23, 2016 14:16 pm

राज्यसभा के तीन दिवंगत पूर्व सदस्यों …. राम नरेश यादव, प्रो एम जी के मेनन और एम बाल मुरलीकृष्ण के निधन पर आज उन्हें उच्च सदन में श्रद्धांजलि दी गई। बैठक शुरू होने पर सभापति हामिद अंसारी ने सदन के पूर्व सदस्यों…. राम नरेश यादव, प्रो एम जी के मेनन और एम बाल मुरलीकृष्ण के निधन का जिक्र किया।

मध्यप्रदेश के पूर्व राज्यपाल राम नरेश यादव का 22 नवंबर को 88 वर्ष की आयु में निधन हो गया। छठी लोकसभा के सदस्य रहे यादव ने राज्यसभा में उत्तर प्रदेश का अप्रैल 1988 से 1989 तक और फिर जून 1989 से 1994 तक प्रतिनिधित्व किया था। सभापति ने कहा कि उनके निधन से देश ने एक कुशल प्रशासक एवं मुखर नेता को खो दिया है। प्रो एम जी के मेनन का 22 नवंबर को 88 साल की उम्र में निधन हो गया। पद्मश्री, पद्म भूषण, पद्म विभूषण तथा देश विदेश के अनेक पुरस्कारों से सम्मानित किए जा चुके मेनन प्रधानमंत्री के वैज्ञानिक सलाहकार रह चुके थे। उन्होंने उच्च सदन में राजस्थान का अप्रैल 1990 से 1996 तक प्रतिनिधित्व किया था।

अंसारी ने कहा कि उनके निधन से देश ने एक बेहतरीन वैज्ञानिक एवं योग्य प्रशासक को खो दिया है। संगीत जगत की जानीमानी हस्ती एम बालामुरलीकृष्ण का 22 नवंबर को 86 साल की उम्र में निधन हो गया। पद्मश्री, पद्म भूषण, पद्म विभूषण तथा देश विदेश के अनेक पुरस्कारों से सम्मानित किए जा चुके बालामुरलीकृष्ण कर्नाटक गायन में सिद्धहस्त थे और अनेक वाद्य यंत्र बजाने में भी महारथ रखते थे। अंसारी ने कहा कि उनके निधन से देश ने एक उत्कृष्ट संगीतज्ञ को खो दिया है। सदस्यों ने दिवंगत पूर्व सदस्यों को श्रद्धांजलि देते हुए उनके सम्मान में कुछ पलों का मौन रखा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 23, 2016 2:15 pm

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग