June 24, 2017

ताज़ा खबर
 

नरेंद्र मोदी का विरोध करने वाली ममता बनर्जी के सांसद ने किया योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने का बचाव

भारतीय जनता पार्टी के विरोधी दल तृणमूल कांग्रेस के एक नेता ने योगी को मुख्यमंत्री बनाए जाने का समर्थन किया है।

योगी आदित्यनाथ(L) और टीएमसी सांसद सुल्तान अहमद(R) ( फाइल फोटो)

योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का सीएम बनाए जाने को लेकर विपक्षी दल बीजेपी पर लगातार हमले कर रहे हैं। योगी आदित्यनाथ को कट्टर हिंदू छवि का नेता माना जाता है। योगी के सीएम बनने के बाद सोशल मीडिया पर उनके कुछ पुराने वीडियो शेयर किए जाने लगे थे जिसमें वह अल्पसंख्यकों के खिलाफ भड़काऊ भाषण देते हुए नजर आ रहे हैं। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी के विरोधी दल तृणमूल कांग्रेस के एक नेता ने योगी को मुख्यमंत्री बनाए जाने का समर्थन किया है। तृणमूल कांग्रेस के उपाध्यक्ष और सांसद सुल्तान अहमद ने योगी आदित्यनाथ को सीएम बनाए जाने के फैसले का बचाव किया है।

अहमद ने कहा- “लोकतंत्र में योगी और मौलवी दोनों को ही अधिकार अधिकार है कि वह राजनीति कर सकें और लोकतांत्रिक तरीके से सत्ता पर काबिज हो सकें”। उन्होंने कहा- “योगी उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाए जाने के फैसले की आलोचना करना गलत है। योगी आदित्यनाथ को लोकतांत्रिक तरीके से चुना गया है। वह भारतीय जनता पार्टी के सांसद हैं। भारतीय जनता पार्टी ने राज्य में बहुमत हासिल किया है और पार्टी को यह अधिकार है कि वह किसे अपना नेता चुनेगी।”

वहीं योगी आदित्यनाथ को धर्म की राजनीति करने में एक्सपर्ट बताए जाने को लेकर पूछने पर अहमद ने जवाब दिया कि योगी पांच बार अपने क्षेत्र से सांसद रहे हैं और विधायक दल के नेता चुने गए हैं। लोकतंत्र में चाहे कोई मौलवी हो या योगी, सब को राजनीति करने का अधिकार है। योगी आदित्यनाथ ने बीते रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। शपथ लेने के बाद उन्होंने कहा था कि ‘विकास और खुशहाली’ के रास्ते पर ले जाने में कोई ‘कोर कसर’ नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा था कि राज्य शासन और प्रशासन को ‘संवेदनशील एवं जवाबदेह’ बनाया जाएगा। वहीं शपथ ग्रहण के बाद मुख्यमंत्री ने कैबिनेट सहयोगियों के साथ बैठक भी की थी।

देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on March 20, 2017 5:12 pm

  1. No Comments.
सबरंग