ताज़ा खबर
 

Indian International Trade Fair 2017: 42 मेट्रो स्टेशनों पर मिलेगी टिकट, 27 नवंबर चलेगा मेला

डीएमआरसी ने एक बयान में कहा कि आम लोगों के लिए (18 से 27 नवंबर) टिकटों की बिक्री 18 नवंबर से मेट्रो स्टेशन पर की जाएगी।
Author नई दिल्ली | November 14, 2017 14:36 pm
आम लोगों के लिए प्रवेश टिकट प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन को छोड़कर, एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन सहित सभी स्टेशनों पर उपलब्ध होंगी। (Pic- ANI)

राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार से शुरू हो रहे ‘भारतीय अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले’ (आईआईटीएफ) के ‘बिजनेस डे’ और आम दिनों के टिकट आप दिल्ली के 42 मेट्रो स्टेशनों से खरीद सकते हैं। डीएमआरसी ने यह जानकारी दी है। मेले के ‘बिजनेस डे’ 14 से 17 नवंबर तक चलेंगे। इस दौरान आने वाले लोगों का पंजीकरण काउंटर गेट नंबर एक पर लगाया गया है और टिकट का मूल्य 500 रुपए है। आम लोगों के लिये मेला 18 से 27 नवंबर तक खुला रहेगा। डीएमआरसी ने एक बयान में कहा, ‘‘आम लोगों के लिए (18 से 27 नवंबर) टिकटों की बिक्री 18 नवंबर से मेट्रो स्टेशन पर की जाएगी। आम लोगों के लिए प्रवेश टिकट प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन को छोड़कर, एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन सहित सभी स्टेशनों पर उपलब्ध होंगी।’’

आईआईटीएफ के बिजनेस डे और आम दिनों के लिए टिकट की बिक्री मेट्रो के ‘कस्टमर केयर सेंटर’ पर सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक की जाएगी। आम दिनों में व्यस्कों के लिए टिकट का मूल्य 60 रुपए और बच्चों के लिए 40 रुपए होगा। शनिवार ओर रविवार के साथ ही अन्य छुट्टी वाले दिन व्यस्कों के लिए टिकट 120 रुपए और बच्चों के लिए 60 रुपए की होगी। प्रगति मैदान में इस मेले का आयोजन वाणिज्य मंत्रालय के अधीन ‘भारतीय व्यापार संवर्द्धन संगठन’ (आईटीपीओ) द्वारा किया जाता है।

राजधानी दिल्ली में मंगलवार से शुरू होने वाले भारतीय अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला (आईआईटीएफ) के मद्देनजर मध्य और लुटियन्स दिल्ली में यातायात की रफ्तार थम सकती है। पुलिस ने 12 नवंबर को एक परामर्श में कहा था कि 27 नवम्बर को मेला समाप्त होने की तिथि तक यातायात जाम की स्थिति बन सकती है। मथुरा रोड, भैरो मार्ग, रिंग रोड, शेरशाह रोड़ और पुरान किला रोड़ इससे प्रभावित होंगे। परामर्श में कहा गया था कि मथुरा रोड और भैरो मार्ग पर किसी भी स्थान पर किसी भी वाहन को रूकने या वाहन को पार्क करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। शेरशाह रोड, पुराना किला रोड, भगवान दास रोड और तिलक मार्ग पर भी वाहनों की पार्किंग निषेध है। राजधानी के प्रगति मैदान में हर वर्ष आयोजित होने वाले व्यापार मेले में लाखों लोग आते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.