ताज़ा खबर
 

जाली नोट के अंतरराज्यीय रैकेट का भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने जाली नोटों का धंधा करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 3 लाख 80 हजार रुपए के जाली नोट बरामद किए हैं।
Author नई दिल्ली | January 29, 2016 02:52 am
दिल्ली पुलिस जाली नोटों का धंधा करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 3 लाख 80 हजार रुपए के जाली नोट बरामद किए

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने जाली नोटों का धंधा करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 3 लाख 80 हजार रुपए के जाली नोट बरामद किए हैं। इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यह जाली नोय तस्करी का बंगाल मोड्यूल था। तीनों लोग पश्चिम बंगाल के मालदा से दिल्ली तक रैकेट चलाते थे। इन्हें दिल्ली में आश्रम चौक से दबोचा गया।

इनके पास से बरामद नोट 500-500 के थे और इन्हें दिल्ली एनसीआर में खपाया जाना था। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के संयुक्त पुलिस आयुक्त रविंद्र यादव कहा कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में मोहम्मद नाजीर (39), कबीर शेख ( 22), हक साहिब (22) शामिल है। शुरुआती जांच में यह पता चला है कि यह गिरोह बांगलादेश से नकली नोटों की तस्करी करता था।

ये कमीशन के आधार पर दिल्ली में नोट खपाते थे। हजार रुपए के जाली नोट के लिए ‘बड़ी लुंगी’ और 500 रुपए के जाली नोट के लिए ‘छोटी लूंगी’ कोड का इस्तेमाल करते थे। दिल्ली व आसपास जब नोट खप जाते तो फिर दूसरी खेप के लिए इनका गिरोह बांग्लादेश की सीमा की ओर चल पड़ता था। पूछताछ के बाद पुलिस ने दावा किया है कि यह गिरोह 50 लाख से ज्यादा जाली नोट बाजार में खपा चुका है। पिछले साल उत्तर प्रदेश में इनके 10 लाख रूपए के जाली नोट को पुलिस ने जब्त कर लिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.