ताज़ा खबर
 

चीनी मोबाइल कंपनी Oppo के अधिकारी पर तिरंगे के अपमान का मामला दर्ज

सेक्टर-63 में स्थित चीनी मोबाइल कंपनी ओप्पो में भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का विरोध करते हुए कर्मचारियों ने जमकर हंगामा किया।
Author नोएडा | March 29, 2017 00:59 am
नोएडा स्थित OPPO के दफ्तर में तिरंगे के अपमान का मामला सामने आया है।

सेक्टर-63 में स्थित चीनी मोबाइल कंपनी ओप्पो में भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का विरोध करते हुए कर्मचारियों ने जमकर हंगामा किया। ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाते हुए कर्मचारियों ने आरोपी चीनी अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। एएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन देकर कर्मचारियों को शांत कराया।
थाना फेज-3 पुलिस ने भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के अपमान को लेकर चीन मूल के कंपनी अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। कर्मचारियों के तेवर देखकर कंपनी में कार्यरत चीनी मूल के अधिकारी फरार हो गए। बताया गया है कि तिरंगे के अपमान को लेकर विश्व हिंदू परिषद के सदस्य भी कंपनी के बाहर पहुंचे थे। कंपनी को फिलहाल बंद कर दिया गया है। कर्मचारियों को बुधवार शाम की शिफ्ट में आने को कहा गया है।

सेक्टर-63 के ए-154 में चीनी मोबाइल कंपनी की निर्माण इकाई है। कंपनी के अंदर भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के पोस्टर लगे हैं। कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों के मुताबिक, सोमवार शाम को एक चीनी अधिकारी निरीक्षण कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कंपनी के अंदर लगे तिरंगे के पोस्टर को फाड़ कर कूड़ेदान में फेंक दिया। चीनी अधिकारी को ऐसा करते देख कर्मचारियों ने विरोध किया, लेकिन अधिकारी ने उनको नजरअंदाज कर दिया। कर्मचारियों ने तिरंगे के अपमान पर नाराजगी जताते हुए कंपनी के भारतीय अधिकारियों से इसकी शिकायत की। सुनवाई नहीं होने पर रात करीब 12:00 बजे कर्मचारी कंपनी के अंदर जमा हुए। उन्होंने तिरंगे के पोस्टर को कंपनी के अंदर लगाकर ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाने शुरू कर दिए। सैकड़ों की संख्या में आक्रोशित कर्मचारियों को देख कर चीनी अधिकारी तुरंत कंपनी से चले गए। कर्मचारियों ने रात 1 बजे काम बंद कर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया।

मंगलवार सुबह 7 बजे से शुरू होने वाली शिफ्ट के कर्मचारी भी इस प्रदर्शन में शामिल हो गए। पुलिस के पहुंचने से पहले कर्मचारियों ने कंपनी की छत से लेकर दीवार तक तिरंगे के पोस्टर लगाकर सड़क को जाम कर दिया। सुबह 9 बजे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने कार्रवाई का आश्वासन देकर कर्मचारियों को शांत कराया। लिखित शिकायत लेने के बाद थाना फेज-3 पुलिस ने मामला दर्ज किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.