ताज़ा खबर
 

त्रिपुरा: बीजेपी में शामिल हुए 25 मुस्लिम परिवारों ने लगाया मस्जिद में घुसने से रोकने का आरोप, मिल रहीं धमकियां

त्रिपुरा की सत्ताधारी कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया के सदस्यों ने करीब 25 परिवारों के 200 मुस्लिम लोगों को मस्जिद में प्रवेश करने पर बैन कर दिया है।
Author नई दिल्ली | June 23, 2017 00:31 am
(File Photo)

त्रिपुरा की सत्ताधारी कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया के सदस्यों ने करीब 25 परिवारों के 200 मुस्लिम लोगों को मस्जिद में प्रवेश करने पर बैन कर दिया है। इन मुस्लिम परिवारों के लोगों का कसूर सिर्फ इतना था कि इन्होंने मार्क्सवादी पार्टी को छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया था। इन परिवारों के सदस्यों को लगातार वापस मार्क्सवादी पार्टी में शामिल होने को लेकर दवाब बनाया जा रहा है। इन मुस्लिम परिवारों को धमकिया मिल रही हैं कि अगर वे भारतीय जनता पार्टी को छोड़कर वापस मार्क्सवादी पार्टी में शामिल नहीं हुए तो उनका मुस्लिम समाज से बहिष्कार कर दिया जाएगा। बता दें कि ये मामला त्रिपुरा के शांतिबाजार इलाके का है। जहां के 25 परिवारों ने मार्क्सवादी पार्टी छोड़कर बीजेपी की सदस्या ग्रहण कर ली है। इन परिवारों को न सिर्फ मस्जिद में जाने से रोक लगा दी बल्कि इन लोगों को मनरेगा में काम करने से भी बैन कर दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मांने तो शांति बाजार के इन परिवारों को उसी समय भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने से रोका गया था जब ये मार्क्सवादी को छोड़ रहे थे। लेकिन ये लोग नहीं माने और इन्होंने बीजेपी की सदस्या को ग्रहण कर लिया।

वहीं दूसरी ओर दक्षिण त्रिपुरा के जिला मजिस्ट्रेट सीके जमातिया का कहना है कि अगर कोई किसी के धार्मिक अधिकारों के मामले में हस्तक्षेप करता पाया गया तो प्रशासन जरूर उसके खिलाफ कार्रवाई करेगा। गौरतलब है कि त्रिपुरा में ईद से पहले इस घटना से पूरे क्षेत्र में तनाव का माहौल बना दिया है। रमजान  के माह में मुस्लिमों का मस्जिद में प्रवेश न होना राज्य में तनावपूर्ण माहौल के हालात पैदा कर सकते है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग