ताज़ा खबर
 

ट्रैफिक नियम तोड़ रहे पुलिसवालों को नेता ने सिखाया सबक, हो रही वाहवाही

अमजद ने ये फोटो और वीडियो तेलंगाना म्यूनिसिपल एडमिनिस्ट्रेशन, शहरी विकास मंत्री केटी रामा राव और तेलंगाना के डीजीपी अनुराग शर्मा को ट्वीट की है।
Author हैदराबाद | August 8, 2017 16:52 pm
कई बार हमने देखा है कि पुलिसावाले बिना हेलमेट और तीन सवारी के साथ बाइक चलाते है। (Photo Source: Facebook@amjedullah khan)

ऐसा कहा जाता है कि कानून की नजर में सब बराबर होते हैं फिर चाहे वो कोई आम नागरिक हो, कोई राजनेता हो या फिर कोई पुलिसवाला ही क्यों न हो, सबके लिए कानून एक समान होता है। जो अपराध करेगा उसे उसकी सजा जरूर मिलती है। कई बार हमने देखा है कि पुलिसावाले बिना हेलमेट और तीन सवारी के साथ बाइक चलाते है। अगर कोई आम व्यक्ति ऐसा करता है तो ट्रैफिक पुलिस उसे झट से पकड़ लेती है और उसका चालान काट देती है लेकिन ये पुलिसवाले जो कि सरेआम कानून की धज्जियां उड़ाते हैं इन पर कार्रवाई कौन करेगा। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए हैदराबाद के एक राजनेता अमजद उल्लाह खान ने एक महत्तवपूर्ण कदम उठाया है।

अमजद ने एक अभियान की शुरुआत की है जिसका नाम है प्रैक्टिस वॉट टू प्रीच। इस अभियान का मुख्य लक्ष्य है कि जहां कहीं भी पुलिसवालों को नियमों का पालन न करते हुए देखो उनकी तस्वीर निकालो और शेयर कर दो। करीब एक हफ्ते से अमजद निरंतर एक के बाद एक फोटो और वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर डाल रहे है। अमजद ने ये फोटो और वीडियो तेलंगाना म्यूनिसिपल एडमिनिस्ट्रेशन, शहरी विकास मंत्री केटी रामा राव और तेलंगाना के डीजीपी अनुराग शर्मा को ट्वीट की है।

वहीं अमजद द्वारा नियमों का पालन न करने वाले पुलिस और ट्रैफिक पुलिस की फोटो और वीडियो डाले जाने के बाद अब आप जनता भी जागरुक हो गई है। कई लोग अमजद के हैशटैग के तहत फोटो और वीडियो ट्विटर पर डाल रहे है। टीएनएम से बात करते हुए अमजद ने कहा कि अब यह केवल मेरा ही अभियान नहीं है। कई लोग इस अभियान से जुड़े और मेरे व्हाट्सऐप पर मानों जैसे नियम तोड़ने वाले पुलिसवालों की फोटो और वीडियो की बाढ़ ही गई। पिछले कुछ दिनों में मैं करीब 300 फोटो अकेले पोस्ट कर चुका हूं। इन फोटो के साथ-साथ अमजद ने जगह और समय भी बताया है। अमजद के इस कार्य की लोग काफी सराहना कर रहे हैं।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग