ताज़ा खबर
 

फ्लाइट में महिला की डिलीवरी, हैदराबाद में कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

दुबई से मनीला के बीच उड़ान भरने वाली फ्लाइट में महिला को लेबर पेन शुरू हो गया। बाद में फ्लाइट में महिला की डिलीवरी कराई गई।
Author नई दिल्ली | August 17, 2016 21:56 pm
फ्लाइट में बच्चे का जन्म (Photo Source: Facebook)

संयुक्त अरब अमीरत से फिलीपिंस जा रही फ्लाइट में महिला ने एक बच्चे का जन्म दिया। जिसके बाद फ्लाइट की हैदराबाद में इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी। महिला को अचानक रविवार को दुबई से मनीला के बीच उड़ान भरने वाली फ्लाइट में लेबर पेन शुरू हो गया। बाद में फ्लाइट में महिला की डिलीवरी कराई गई। डॉक्टरों ने महिला को दो महीने बाद डिलिवरी की तारीख दी थी, लेकिन उसने समय से पहले ही बच्चे को जन्म दिया। महिला के साथ बैठी पैसेंजर बरबेराबे उमांडल ने फेसबुक पर फोटो पोस्ट की है।

अचानक महिला को शुरू हुए लेबर पेन के बाद फ्लाइट में मौजूद अटैंडेंट्स में अफरा-तफरी मच गई। पैंसेंजर्स में से ही दो नर्स मदद के लिए आगे आईं और केबिन को टैंपरेरी डिलीवरी रूम बनाया गया। महिला ने बताया कि पहले धीमी-धीमी आवाजें आ रही थी और कुछ समय बाद ही बच्चे की आवाज गूंजने लगी। हमे पता चल गया कि बच्चे का जन्म हो गया है। उमांडल ने फेसबुक पर फोटो पोस्ट की। फोटो में न्यू बॉर्न बेबी ब्लैंकट्स में लिपटा हुआ अपनी मां के साथ है। महिला कहां की है, इस बात का पता नहीं चल सका है।

फ्लाइट अटैंडेंट्स और नर्सों ने बेबी को मिनरल वॉटर से साफ किया और पैसेंजरों ने बच्चे के लिए बेबी कॉल्थ भी दिए। महिला और बच्चे को मेडिकल फैसिलिटी उपल्बध कराने के लिए पायलट ने हैदराबाद में फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग की। एयरपोर्ट पर तैनात सिक्योरिटी ऑफिसरों ने एएफपी को बताया कि मेडिकल स्टाफ द्वारा प्रारंभिक जांच करके मां और बच्चे दोनों को अस्पताल के चाइल्ड केयर सेंटर में भेजा गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग