January 18, 2017

ताज़ा खबर

 

मन्नत पूरी होने पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने देवी को चढ़ाया 3.7 करोड़ का सोने का मुकुट

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने मन्नत पूरी होने पर मां भद्रकाली के चरणों में 3.7 करोड़ का सोने का मुकुट सोमवार को चढ़ाया। राज्य के मुख्यमंत्री ने 11.7 किलोग्राम का मुकुट जीआरटी ज्वैलर्स ने बनवाया था।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने देवी भद्रकाली को चढ़ाया 3.7 करोड़ का मुकुट। (PTI Photo)

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने मन्नत पूरी होने पर मां भद्रकाली के चरणों में 3.7 करोड़ का सोने का मुकुट सोमवार को चढ़ाया। राज्य के मुख्यमंत्री ने 11.7 किलोग्राम का मुकुट जीआरटी ज्वैलर्स ने बनवाया था। मन्नत पूरी होने पर उन्होंने यह मुकुट मंदिर के मुख्य महंत भ्रदकाली शेशु और एक्जीक्यूटिव ऑफिसर कत्ता अंजनी देवी की उपस्थिति में चढ़ाया। इससे पहले मंदिर के सोने के गहने के सत्यापन अधिकारी द्वारा इसकी जांच की गई। मुकुट चढ़ाने से पहले मंदिर में विशेष प्रार्थना की गई है। इस दौरान उनकी पत्नी विजया के अलावा मंत्री इद्राकरण रेड्डी और उनकी पत्नी मौजूद रही।

तेलंगाना सरकार के सलाहकार केवी रमनाचार्य और स्थानीय सांसद और विधायक भी विशेष अनुष्ठानों में शामिल हुए। तेलंगाना सरकार ने विशेष रूप से ऑर्डर देकर 11.7 किलोग्राम का मुकुट बनवाया था। बताया जा रहा है कि सीएम केसी राव ने अलग तेलंगाना राज्य की स्थापना के लिए भद्रकाली से मन्नत मांगी थ। इस मन्नत के पूरा हो जाने के बाद आज मां को सोने के गहनों से सजाया गया।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 10, 2016 1:38 pm

सबरंग