May 26, 2017

ताज़ा खबर

 

CM चंद्रबाबू नायडू का खुलासा- हैदराबाद में अकेले एक व्यक्ति ने घोषित किया 10 हजार करोड़ का काला धन

चंद्रबाबू नायडू ने हजार और पांच सौ के नोटों को बंद करने की मांग की है।

Author अमरावती | October 14, 2016 09:30 am
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू। (पीटीआई फाइल फोटो)

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को दावा किया कि हैदराबाद में घोषित 13 हजार करोड़ रुपए के काले धन में से 10 हजार करोड़ रुपए एक ही व्यक्ति का है। उन्होंने काले धन पर रोक लगाने के लिए एक हजार और 500 रुपए के नोट को खत्म किए जाने की भी मांग की।  नायडू ने वेलगापुड़ी में अपने कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि देश भर में घोषित 65 हजार करोड़ रुपए में से 13 हजार करोड़ रुपए हैदराबाद में घोषित किए गए और इसमें से 10 हजार करोड़ रुपए एक ही व्यक्ति से संबंधित हैं। वह कौन व्यक्ति है, कानून के मुताबिक हम उसे नहीं जान सकते। क्या किसी कारोबारी के लिए इतनी बड़ी मात्रा में धन घोषित करना संभव है।

उन्होंने कहा कि भविष्य में, दो-तीन या पांच सालों में वे अपनी आवश्यकता के अनुसार फिर से काला धन नियमित करा लेंगे। आप केवल 40-45 फीसद जुर्माना दीजिए और शेष राशि सफेद धन बन जाती है। क्या यह सही नहीं है ? कोई सवाल नहीं कर सकता। अब कोई सामाजिक कलंक भी नहीं रहेगा। नायडू ने कहा कि भ्रष्ट लोगों और काला धन जुटाने वाले लोगों के लिए राजनीति एक पनाहगाह बन चुकी है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग जो राजनीति में हैं, वे जनादेश का दुरुपयोग कर रहे हैं। मैं आज प्रधानमंत्री को पत्र लिख रहा हूं और एक हजार व 500 रुपए के नोट को खत्म किए जाने की मांग कर रहा हूं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन नोटों को खत्म करने से वोट खरीदना भी बंद हो जाएगा।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 13, 2016 2:01 am

  1. No Comments.

सबरंग