ताज़ा खबर
 

तेलंगाना: अवैध माइनिंग की शिकायत करने पर बीजेपी नेता ने दलितों को सड़े पानी से भरे तालाब में धकेला

हाथ में एक डंडा लिया ये नेता दोनों को गंदे पानी से भरे तालाब की ओर ले जाता है। दोनों शख्स हाथ जोड़कर पानी में डूबकी लगाते हैं।
कथित वीडियो का ग्रैब

सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में तेलंगाना का एक स्थानीय नेता भारत रेड्डी दो लोगों को गाली देते हुए दिख रहे हैं। बाद में इस नेता ने इन दो लोगों को सड़े पानी से भरे तालाब में जबरन धकेल दिया। ये घटना तेलंगाना के निजामाबाद जिले की है। स्थानीय लोगों का कहना है कि जिन लोगों को बीजेपी नेता गालियां दे रहे हैं वो दलित समुदाय से आते हैं। एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक ये वीडियो सिंतबर महीने का है लेकिन इसे अब सोशल मीडिया पर सर्कुलेट किया जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इन दोनों लोगों ने इस इलाके में बजरी के अवैध खनन की शिकायत प्रशासन से की थी। इससे ये नेता खफा हुआ कि उसने इन दोनों के साथ ऐसा सलूक किया। वीडियो में दिख रहा है ये दोनों शख्स नेता के पैर पड़ रहे हैं और माफी की मांग कर रहे हैं। लेकिन बावजूद इसके इस नेता का दिल नहीं पसीजा।

देखें वीडियो।

वीडियो में आगे दिख रहा है कि हाथ में एक डंडा लिया ये नेता दोनों को गंदे पानी से भरे तालाब की ओर ले जाता है। दोनों शख्स हाथ जोड़कर पानी में डूबकी लगाते हैं। तब तक किनारे पर खड़ा ये नेता अपने मोबाइल से वीडियो बनाता है और इन्हें गालियां दे रहा होता है। बगल में मोटरसाइकिल पर खड़ा एक शख्स भी दिखता है। लेकिन वो इसे रोकने की कोशिश नहीं करता है। इस वीडियो के सामने आने से खफा दलित संगठनों ने भारत रेड्डी के खिलाफ दलित उत्पीड़न रोकथाम कानून के तहत केस दर्ज करने की मांग की है। दलित संगठनों का कहना है कि कमजोर होने की वजह से ही ये नेता ऐसा करके छूट जाते हैं। तेलंगाना पुलिस ने कहा है कि उन्हें इस बावत एक शिकायत मिली है और वे आरोपी को गिरफ्तार करेंगे।

राज्य बीजेपी के प्रवक्ता कृष्णा सागर ने इन रिपोर्ट्स को खारिज किया है कि आरोपी बीजेपी का नेता है। उन्होंने कहा कि भारत रेड्डी ने मिसकॉल देकर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है, और वह पार्टी का नेता नही है। लेकिन स्थानीय लोगों का कहना है कि यह शख्स बीजेपी की गतिविधियों में कई बार दिखाई देता है। स्थानीय लोगों के मुताबिक भारत रेड्डी एक स्थानीय कांग्रेस नेता की हत्या के मामले में जेल भी जा चुका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.