ताज़ा खबर
 

जन-गण-मन के सम्मान में खड़े नहीं हुए तो तीन कश्मीरी छात्रों पर केस

पीवी पदमज़ा ने बताया कि सिनेमा हॉल के मैनेजमेंट द्वारा इन छात्रों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है।
Author हैदराबाद | August 21, 2017 12:16 pm
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

हैदराबाद के बाहरी इलाके में स्थित साइबराबाद में जम्मू-कश्मीर के तीन छात्रों पर केस दर्ज किया है। इंजीनियरिंग के इन छात्रों पर आरोप है कि इन्होंने राष्ट्रगान का अपमान किया है। रविवार को साइबराबाद पुलिस ने बताया कि सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान के बजने के समय इसके सम्मान में ये तीनों छात्र खड़े नहीं हुए थे जिसके बाद लोगों की शिकायत पर छात्रों के खिलाफ केस दर्ज किया गया। एक पुलिस अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार यह घटना राजेंद्र नगर पुलिस थाना क्षेत्र की है। शनिवार को ये तीनों छात्र दोपहर के समय सिनेमा हॉल में फिल्म देखने के लिए गए थे।

फिल्म के शुरु होने से पहले राष्ट्रगान के सम्मान में खड़े होना अनिवार्य है। वहीं सिनेमा हॉल में फिल्म के शुरु होने से पहले राष्टगान बजा तो ये तीनों छात्र उसके सम्मान में खड़े नहीं हुए। पीटीआई के अनुसार डिप्टी कमिश्नर पीवी पदमज़ा ने बताया कि सिनेमा हॉल के मैनेजमेंट द्वारा इन छात्रों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। डीसीपी ने बताया कि केस की गंभीरता को देखते हुए छात्रों के खिलाफ 1971 एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है और उन्हें हिरासत में ले लिया गया है। फिलहाल इस मामले की पूरी जांच की जा रही हैं। जांच पूरी होने के बाद ही मामले की सच्चाई सामने आएगी।

हाल ही में यह देखने को मिला था कि जम्मू कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में आयोजित स्वतंत्रता दिवस के मुख्य कार्यक्रम में ज्यादातर लोग राष्ट्रगान के सम्मान में खड़े नहीं हुए थे। मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती द्वारा ध्वजारोहण किए जाने के बाद हालांकि उच्च न्यायालय के न्यायाधीश, विधायक, एमएलसी, नौकरशाह और राजनीतिक दलों के पदाधिकारी सहित अन्य गणमान्य लोग राष्ट्रगान के सम्मान में खड़े हुए थे। अठारह हजार की क्षमता वाले इस स्टेडियम में लगभग तीन हजार दर्शक मौजूद थे जिनमें से ज्यादातर लोग राष्ट्रगान के सम्मान में खड़े नहीं हुए थे।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग