ताज़ा खबर
 

खुदा हाफिज…बोलकर बेटी ने मां को दिया जिंदगी भर का गम

अंजुम के पिता ने बड़े अरमान से अपनी हैसियत के मुताबिक अपनी बेटी की शादी पुराने हैदराबाद के याकुतपुरा इलाके में रहने वाले मोहम्मद आरिफ उर्फ इरफान नाम के लड़के के साथ की थी।
अंजुम ने पति पर देहज के लिए प्रताडित करने का आरोप लगाया था (Source-BARQ NEWS)

एक परिवार की चाहत होती है कि एक बार उसकी बेटी की शादी हो जाए तो फिर वो जिंदगी भर खुश रहे। लेकिन जब मां बाप के ये अरमान पूरे नहीं होते हैं तो उनके दुख को की सीमा नहीं रहती है। हैदराबाद में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां शादी के महज तीन महीने बाद एक महिला ने खुदकुशी कर ली। लेकिन खुदकुशी के पहले महिला ने जो किया उसे देख कर आप भी हैरान रह जाएंगे। अंजुम फैजान (20) नाम की इस महिला ने मरने से पहले वीडियो सुसाइड नोट बनाया और इसके बाद अपनी जान दे दी। महिला ने अपने मोबाइल में जो मैसेज रिकॉर्ड किया है उसके मुताबिक अंजुम ने कहा, ‘ये मेरा सुसाइड नोट है, मां मुझे माफ कर देना, खुदा हाफिज…। इसके बाद यह बाथरुम में फंदे से लटक गई। इससे पहले अपने वीडियो सुसाइड नोट में महिला ने अपने सुसराल वालों पर दहेज के लिए प्रताडित करने का आरोप लगाया।

अंजुम के पिता ने बड़े अरमान से अपनी हैसियत के मुताबिक अपनी बेटी की शादी पुराने हैदराबाद के याकुतपुरा इलाके में रहने वाले मोहम्मद आरिफ उर्फ इरफान नाम के लड़के के साथ की थी। लेकिन शादी के बाद जिस जिंदगी जन्नत बनना चाहिए था वो कुछ ही दिन बाद दोजख बन कर रह गई। अंजुम ने अपने वीडियो सुसाइड नोट में बताया कि उसके पति इरफान ने अपनी मां और दूसरे रिश्तेदारों के साथ मिलकर अपनी पत्नी पर दहेज का दबाव बनाने लगा। पुलिस के मुताबिक दो दिन पहले उसके पिता अंजुम को ससुराल से अपने घर लेकर आ गये थे और अपनी बेटी के केस को सुलझाना चाह रहे थे, लेकिन अंजुम मानसिक तनाव बर्दाश्त नहीं कर सकी और मंगलवार (11 अप्रैल) को अपने पिता के घर में बाथरुम में फांसी के फंदे पर लटक गई। पुलिस ने इस मामले में डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आरोपियों पर दहेज कानून के तहत केस दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है। ताजा जानकारी के मुताबिक पुलिस ने अंजुम के पति को गिरफ़्तार कर लिया है।

मेरठ: हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने प्रेमी जोड़े के साथ की बदसलूकी, घर से घसीटकर ले गए पुलिस थाने

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग