December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

श्रीलंकाई नौसैनिकों के हमले में तमिलनाडु के सात मछुआरे घायल

श्रीलंकाई नौसैनिकों ने मछुआरों पर पथराव किया और करीब 500 मछुआरों को बुधवार की सुबह पामबन से तट पर लौटने को मजबूर कर दिया।

Author रामेश्वरम | October 13, 2016 03:08 am
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

तमिलनाडु के सात मछुआरे उस समय घायल हो गए, जब श्रीलंकाई नौसैनिकों ने कतचाथीवू टापू के पास उन पर मछली पकड़ने के दौरान पत्थर फेंके। रामनाथपुरम जिला कंट्री नाव मछुआरा संघ के अध्यक्ष एसपी नारायण ने बताया कि सात लोग इस हमले में घायल हुए हैं। इनमें से एक गंभीर रूप से जख्मी है।
उन्होंने बताया कि श्रीलंकाई नौसैनिकों ने मछुआरों पर पथराव किया और करीब 500 मछुआरों को बुधवार की सुबह पामबन से तट पर लौटने को मजबूर कर दिया। उन्होंने आगे बताया, ‘मंगलवार की शाम मछुआरे करीब 100 नावों के साथ समुदÑ में मछली पकड़ने उतरे थे लेकिन जब वो कतचाथीवू के पास मछली पकड़ रहे थे तभी उन पर हमला हो गया।’


घायल मछुआरे का इलाज पामबान के सरकारी अस्पताल में हो रहा है। रामेश्वरम के करीब 2000 मछुआरों पर भी छह अक्तूबर को श्रीलंकाई नौसैनिकों ने हमला कर दिया था। नौसैनिकों ने मछुआरों पर पत्थर फेंके थे और उनकी यंत्रीकृत नाव भी डुबो दी। यही नहीं, मछली पकड़ने के जाल को भी नौसैनिकों ने नष्ट कर दिया।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 13, 2016 3:08 am

सबरंग