December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

कमजोर पड़े चक्रवात ‘नाडा’ ने दी तमिलनाडु में दस्तक, कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश

शीर्ष सरकारी अधिकारियों ने बताया कि स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है।

Author चेन्नई | December 2, 2016 13:31 pm
चक्रवाती तूफान नाडा के तमिलनाडु में दस्तक देने के बाद चेन्नई के पास बंगाल की खाड़ी में उठती समंदर की लहरें। (PTI Photo by R Senthil Kumar/1 Dec, 2016)

उम्मीदों के अनुरूप चक्रवाती तूफान नाडा का कम दबाव वाला क्षेत्र कमजोर हो गया और यह तमिलनाडु के नागपट्टिनम तथा वेदारनायम में प्रवेश कर गया है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने शुक्रवार (2 दिसंबर) को यहां बताया, ‘कम दबाव के क्षेत्र का बड़ा हिस्सा आज (शुक्रवार, 2 दिसंबर) सुबह तटीय क्षेत्र को पार कर गया। लेकिन इसका 25 फीसदी से अधिक हिस्सा जल्द ही यहां पहुंच जाएगा।’ अधिकारी ने बताया कि तमिलनाडु के कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ कहीं हल्की और कहीं मध्यम बारिश हुई। अधिकारी ने बताया कि चक्रवात नाडा का दबाव का क्षेत्र कल गुरुवार (1 दिसंबर) को कमजोर पड़ने के बाद पश्चिमोत्तर-पश्चिम क्षेत्र की ओर बढ़ गया। इसके कारण कराइकल (केन्द्र शासित प्रदेश पुडुचेरी) के करीब 40 किलोमीटर पूर्व दक्षिण पूर्व में दबाव का क्षेत्र बन गया। बहरहाल, शीर्ष सरकारी अधिकारियों ने बताया कि स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on December 2, 2016 1:31 pm

सबरंग