ताज़ा खबर
 

तेलंगाना बनने की मन्‍नत पूरी होने पर देवताओं को खुश कर रहे केसीआर, दान करेंगे सोने की मूंछें और नथ

तेलंगाना के मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव 22 फरवरी को तिरुमाला मंदिर में अपनी धन्‍यवाद यात्रा के दौरान कई कीमती गहने दान करेंगे।
Author हैदराबाद | February 21, 2017 16:13 pm
तेलंगाना के मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव 22 फरवरी को तिरुमाला मंदिर में अपनी धन्‍यवाद यात्रा के दौरान कई कीमती गहने दान करेंगे।

तेलंगाना के मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव 22 फरवरी को तिरुमाला मंदिर में अपनी धन्‍यवाद यात्रा के दौरान कई कीमती गहने दान करेंगे। उनकी इस यात्रा से जनता के 5.6 करोड़ रुपये खर्च होंगे। बता दें कि केसीआर ने अलग तेलंगाना बनने पर अलग-अलग मंदिरों में देवी-देवताओं को गहने चढ़ाने का संकल्‍प लिया था। अब जबकि तेलंगाना को बने काफी दिन हो चुके हैं तो वे अपना वादा पूरा कर रहे हैं। इसके तहत अब वे परिवार और मंत्रियों के साथ बालाजी के मंदिर जाएंगे। बताया जाता है कि वे बालाजी को खरे सोने का बना आभूषण चढ़ाएंगे। साथ ही देवी पद्मावती को नाक का आभूषण चढ़ाएंगे। तिरुपति मंदिर में इन दोनों की पूजा होती है। इस सप्‍ताह के अंत में वह कुरवी में वीरभद्रस्‍वामी मंदिर में सोने की मूंछें भेंट करेंगे।

साल 2014 में लंबे समय के आंदोलनों के बाद तेलंगाना का गठन हुआ था। केसीआर ने सोने के आभूषण चढ़ाने का संकल्‍प निजी तौर पर लिया था लेकिन इसे पूरा करने काम उनकी सरकार कर रही है। इसके लिए एक तीन सदस्‍यीय कमिटी का गठन भी किया गया। इस कमिटी ने गहने बनाने का काम देखा था। पिछले साल अक्‍टूबर में केसीआर ने लगभग साढ़े तीन करोड़ रुपये का 12 किलो का मुकुट वारंगल के देवी भद्रकाली मंदिर में चढ़ाया था। वहीं तिरुमाला के वेंकटेश्‍वर मंदिर में मुकुट व गले का हार और विजयवाड़ा के कनकदुर्गा मंदिर में नथ भेंट की गई थी।

केसीआर की छवि दबंग और भव्‍यता पसंद व्‍यक्ति की है। पिछले साल वे एक नए घर में गए थे। यह नौ एकड़ में फैला हुआ है और इसमें काफी आलीशान सुविधाएं हैं। बताया जाता है कि इस बंगले पर करीब 50 करोड़ रुपये खर्च किए गए। बंगले के वास्‍तु के लिए एक व्‍यक्ति को भी नियुक्‍त किया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.